Hyundai in India Toyota mostly elsewhere Car brands most searched online


मारुति सुजुकि इंडिया, टाटा मोटर्स जैस बड़ी कंपनियों से हुंडई आगे निकल गई है। दरअसल हुंडई भारत में सब कंपनियों को पीछे छोड़ते सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली ऑटोमोबाइल कंपनी बन गई है। कंपेयर मार्किट की रिपोर्ट के अनुसार, साउथ कोरियाई ऑटो ब्रॉड हुंडई भारत में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला ब्रांड है। यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार मैनुफेक्चरर कंपनी भी है। Hyundai ने 2021 में Alcazar SUV से लेकर i20 N लाइन तक कई बड़े लॉन्च किए। इसके क्रेटा और वेन्यू जैसे मॉडल कई महीनों की वेटिंग के साथ काफी पसंद किए जा रहे है।

यह भी पढ़ें- Skoda Kodiaq 34.99 लाख में हुई लॉन्च, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार

टोयोटा ऑस्ट्रेलिया, रूस, जापान, कई दक्षिण अमेरिकी और अफ्रीकी देशों जैसे देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला ऑटोमोटिव ब्रांड है। वहीं चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार और ईवी मार्किट है। यहां के नागरिकों की ऑनलाइन गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के बावजूद रिपोर्ट में पाया गया कि टेस्ला को यहां ऑनलाइन सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। अमेरिकी और कनाडाई में फोर्ड और मैक्सिको में निसान को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। यूके और कई पश्चिमी यूरोपीयन देशों में, बीएमडब्ल्यू सर्च में टॉर पर रही। BMW को साउथ अफ्रीका में भी सबसे ज्यादा सर्च किया गया।

यह भी पढ़ें- Pakistan में भी खूब बिकती है भारत की पॉपुलर WagonR, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Tata Punch को टक्कर देने ​Hyundai लाएगी ये सस्ती SUV

Tata की  अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच  की टक्कर में Hyundai भी अपनी SUV लेकर आ रही है। हुंडई अगले साल 2023 में एंट्री-लेवल माइक्रो एसयूवी Ai3 (कोडनेम)  को रोल आउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हुंडई इंडिया ने देश में लॉन्चिंग के लिए इसे मंजूरी दे दी है। एआई3 को दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई  micro SUV Casper का लोकल वेरिएंट माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Pakistan में लोगों के लिए आई बुरी खबर, हो गया यह नया काम

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

Hyundai Ai3 में 1.2-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है जिसे इसके ग्रैंड i10 Nios में भी देखा जा सकता है। 114Nm के पीक टॉर्क के साथ, इंजन 83 PS की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है। कार में एक पांच-स्पीड एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) और एक पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखे जाने की संभावना है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here