iaf chief said forces should be ready for any intense operation indicates ukraine crisis – India Hindi News – वायुसेना प्रमुख ने जताई युद्ध की आशंका? बोले


एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने गुरुवार को कहा कि वर्तमान भूराजनीतिक स्थिति को देखते हुए भारतीय वायुसेना को हर वक्त  शॉर्ट नोटिस पर ऑपरेशन के लिए तैयार रहना चाहिए। एक सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हो सकता है कि किसी ऑपरेशन को अंजाम देना पड़ जाए और हमारे पास वक्त की कमी हो। 

उन्होंने अपने संबोधन में केवल भूराजनीतिक स्थिति का जिक्र किया, इसका विस्तार नहीं बताया। हालांकि पीटीआई की रिपोर्ट कहती है कि वह यूक्रेन में चल रहे युद्ध की बात कर रहे थे। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब तीसरे महीने में प्रवेश कर गया है। एयर चीफ मार्शल ने इससे पैदा होने वाली गंभीर चुनौतियों का जिक्र किया था। 

उन्होंने कहा कि अगर युद्ध जैसे हालात पैदा होते हैं तो लॉजिस्टिक सपोर्ट सबसे बड़ी चुनौती होगी क्योंकि सेनाओं के भंडार बड़े क्षेत्र में विस्तृत हैं। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि सेना को तुरंत शुरू होने वाले किसी भी युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए और इसके बाद लंबे समय तक चलने वाले तनाव के लिए भी तैयारी करनी चाहिए जिस तरह से पूर्वी लद्दाख में चल रहा है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here