ICC All-Time ODI Batting Rankings Babar Azam Virat Kohli Sachin Tendulkar


All-Time ODI Batting Rankings Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी के दम पर इन दिनों पूरी दुनिया पर छाए हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में लगातार दो शतक लगाने वाले बाबर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। बाबर को इस सीरीज का फायदा वनडे बैटिंग रैंकिंग्स में भी मिला है। मौजूदा समय में वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज बाबर ने एक खास मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है, हालांकि वह अभी विराट कोहली से काफी पीछे हैं।

कप्तान बाबर आजम को इमाम की खुलेआम चेतावनी ‘चाबी छुपाकर रखना’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद बाबर के खाते में 891 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। ऑल टाइम वनडे बैटिंग रैंकिंग्स की बात करें तो वह अब टॉप-15 में शामिल हो गए हैं। बाबर ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। 1998 में सचिन तेंदुलकर के 887 रेटिंग प्वॉइंट्स थे और वह बाबर से पहले टॉप-15 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे। हालांकि बाबर को विराट से आगे निकलने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

वड़ा पाव के चक्कर में बुरे फंसे सहवाग, रोहित के फैंस ने लगा दी क्लास

विराट कोहली इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। 2018 में विराट के 911 रेटिंग प्वॉइंट्स थे। इस लिस्ट में 931 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ विव रिचर्ड्स टॉप पर हैं, जबकि उनके बाद पाकिस्तान के ही पूर्व बल्लेबाज जहीर अब्बास का नाम आता है, जिनके 921 रेटिंग प्वॉइंट्स रह चुके हैं।  921 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के ग्रेग चैपल इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here