ICC T20I Rankings Shaheen Afridi soars into top 10 T20I bowlers in latest ICC Rankings


मार्च महीने के लिए आईसीसी ‘पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ’ का पुरस्कार जीतने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान आईसीसी की टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर बरकरार हैं, जबकि 2021 के आईसीसी ‘पुरुष टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर’ रहे पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एक पायदान नीचे खिसक कर नंबर तीन पर आ गए हैं। 

इसके अलावा एक अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहीन अफरीदी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में 21 रन पर दो विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में प्रवेश किया है। वह 634 रेटिंग अंकों के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में सिर्फ एक भारतीय अपनी जगह बनाने में सफल रहा है। गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की लिस्ट में कोई भारतीय शामिल नहीं है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में केेएल राहुल 10वें स्थान पर मौजूद हैं। 

संबंधित खबरें

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, जो पाकिस्तान के खिलाफ यह टी-20 मैच नहीं खेले थे, एक स्थान नीचे खिसक कर नंबर तीन पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ऊपर की बढ़ते हुए नंबर दो पर आ गए हैं।

वहीं नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी को पीएनजी और मलेशिया के खिलाफ  त्रिकोणीय सीरीज में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर तीनों रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है।

सीरीज के फाइनल में नाबाद 54 रन और 18 रन पर चार विकेट लेकर ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बने दीपेंद्र बल्लेबाजी रैंकिंग में 13 स्थानों की छलांग से 38वें, गेंदबाजी रैंकिंग में 47 स्थानों के फायदे से 135वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 10 स्थानों की छलांग से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में नामीबिया के जेजे स्मिट को छह स्थानों का फायदा हुआ है और वह नंबर चार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने युगांडा के खिलाफ हाल ही में समाप्त सीरीज में बल्ले के साथ 35 गेंदों पर 71 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद गेंद के साथ हैट्रिक समेत 10 रन पर छह विकेट लिए थे।

 

टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज को बड़ा फायदा हुआ है। बंगलादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद के साथ महत्वपूर्ण योगदान देने की बदौलत केशव गेंदबाजी रैंकिंग में सात स्थानों की छलांग से 21वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 13वें स्थान पर आ गए हैं।

 

एशिया कप 2022 श्रीलंका में ही क्यों होना चाहिए, पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने बताया कारण 

 

उनके हमवतन स्पिनर साइमन हार्मर भी गेंदबाजी रैंकिंग में 26 स्थानों की लंबी छलांग से 54वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वह केशव महाराज (16) के बाद 13 विकेटों के साथ इस सीरीज में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने गेंदबाजी रहे थे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here