ICC T20I Team Ranking latest Update After India vs Australia 2022 Series Pakistan vs England


ICC T20I Team Ranking: ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से हराकर आईसीसी रैंकिंग में अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अब 268 प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर है, भारत ने दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड पर 7 रनों की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड को हार ही में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लिश टीम 261 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं बात ऑस्ट्रेलियाई टीम की करें तो भारत के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद टीम को एक ही प्वाइंट का नुकसान हुआ है और वह 250 अंकों के साथ 6ठें पायदान पर है।

रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर है विराट कोहली की नजरें, जल्द छीन सकते हैं टी20 किंग का ताज

हैदराबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले को भारत ने 6 विकेट से जीता था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने इस दौरान 63 तो सूर्यकुमार यादव ने 69 रनों की पारी खेली थी। वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी सीरीज साउथ अफ्रीका से खेलनी है।

IND vs AUS: मैच के बाद अवॉर्ड लेते ही विराट कोहली की अजीब हरकत हुई कैमरे में कैद- Video

आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड के पास वर्ल्ड कप से पहले भारत के करीब पहुंचने का शानदार मौका है। पाकिस्तान के खिलाफ जारी 7 मैच की टेस्ट सीरीज अभी 2-2 की बराबरी पर है, सीरीज के अलगे तीन मैच लाहौर में खेला जाने है और इंग्लिश टीम सीरीज जीतने के साथ भारत के करीब पहुंचना चाहेगी।

पाकिस्तान इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ टीम रैंकिंग में 258 अंकों के साथ तीसरे स्थान के लिए बराबरी पर है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन मैच जीतकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है। वहीं इंग्लैंड अगर इनमें से एक भी मैच में जीत हासिल करता है तो वह रैंकिंग में दूसरा स्थान बना रहेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका को बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में भारत के खिलाफ अपना दावा पेश करने का मौका मिलेगा।

VIDEO: जिस बैटर को रन आउट कर विवादों में आईं दीप्ति शर्मा, अब उसी खिलाड़ी ने की ‘मांकडिंग’ की कोशिश

बात अन्य टीमों की करें तो केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम 5वें पायदान पर है, जबकि वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रमश: 7वें, 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here