ICC Womens ODI Rankings Mithali Raj Retains Second Spot Harmanpreet Kaur Moves To 20th Place


भारत की अनुभवी महिला बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने आईसीसी की लेटेस्ट महिला वनडे प्लेयर रैंकिंग (ICC Women’s ODI Player Rankings) में छलांग लगाई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम मुकाबले में रंग में लौटीं हरमनप्रीत ने 63 रन की पारी खेली थी और इसकी वजह से वह अब बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष-20 में आ गई हैं जबकि सीरीज में दस विकेट झटकने वाली दीप्ति भी एक पायदान की छलांग के साथ गेंदबाजी रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमीलिया कर जिन्होंने हाल ही समाप्त हुई सीरीज में भारत के ख़िलाफ 

कमाल का प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ द सीरीज से भी नवाजी गईं थीं, उन्हें इसका इनाम मिला है। अमीलिया ने बल्लेबाजी रैंकिंग में पांच स्थान की छलांग लगाई है और अब वह 17वें स्थान पर आ गई हैं। 21 वर्षीय खिलाड़ी ऑलराउंडर रैंकिंग में भी टॉप-5 में शामिल हो गई हैं, इससे पहले वह छठे स्थान पर थीं लेकिन अब चौथे पायदान पर आ गई हैं।

CWC 2022 Warm-up Match IND W vs WI W: स्मृति मंधाना का फिर धमाका, भारत ने वेस्टइंडीज को धोया

भारत के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में अमीलिया ने 117.66 के औसत से 353 रन बनाए थे जिसमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल था। इसके अलावा उन्होंने सात विकेट भी अपने नाम की थी। खासतौर से अमीलिया ने चौथे मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने पहले बल्ले से 33 गेंदों में 68 रन की आतिशी पारी खेली थी और फिर गेंद से 30 रन देकर तीन विकेट झटके थे। अमीलिया के वह सभी के सभी तीन विकेट भारतीय पारी के 18वें ओवर में आए थे।

ICC Test Rankings में नंबर दो पर पहुंची टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को लगा झटका

अमीलिया ने अगले मैच में 66 रन की एक और आकर्षक पारी खेली थी, हालांकि अमीलिया की उस पारी के बावजूद मेजबान टीम को सीरीज की पहली हार का सामना करना पड़ा था। आईसीसी की तीनों ही रैंकिंग पर ऑस्ट्रेलियाई तिकड़ी का कब्जा है। बल्लेबाजी रैंकिंग में अलिसा हीली टॉप परर हैं जबकि जेस जॉनसन के सिर पर गेंदबाजी रैंकिंग का ताज है और एलिस पेरी ऑलराउंडर रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here