ICC Womens World Cup 2022 Points Table India Women lose 3rd sport after facing defeat vs New Zealand Women


ICC Womens World Cup 2022 Points Table India Women vs New Zealand Women: भारत को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के 8वें मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ टीम इंडिया के प्वॉइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एमी सैटरथवेट (71) और केर (50) के अर्धशतकों की मदद से भारत के सामने 261 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने पूरी भारतीय टीम 198 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 63 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली।

भारत ने खोया नंबर तीन का स्थान

पाकिस्तान को पहले मुकाबले में 107 रनों से मात देने के बाद भारत प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गया था, मगर न्यूजीलैंड के हाथों मिली इस करारी हार के बाद टीम इंडिया नंबर 5 पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम तीन में से दो मैच जीतकर दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रही है। न्यूजीलैंड से ऊपर ऑस्ट्रेलिया है जिनके भी चार अंक है मगर उनका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर है। भारत का नेट रन रेट 2.140 से घट कर 0.450 का रह गया है।

भारत को मिली टूर्नामेंट की पहली हार

भारत की यह आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 की पहली हार है। 261 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में लाजवाब साझेदारी करने वाली स्मृति मंधाना (6) और दीप्ति शर्मा (5) जल्दी पवेलियन लौट गए। यस्तिका (28) और मिताली (31) ने जरूर विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला लेकिन वह तेजी से रन नहीं जुटा पाई।

हरमनप्रीत कौर ने भी पारी की शुरुआत धीमी की थी, मगर अंत में उन्होंने अपना स्ट्राइक रेट बेहतर कर लिया था। ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों द्वारा मिली धीमी शुरुआत के बाद भारत पहले ही मैच में पिछड़ चुका था, मगर हरमनप्रीत ने अंत में तेजी से रन बनाकर थोड़ी उम्मीद जगाई। हरमन 63 गेंदों पर 71 रन की पारी खेलीकर आउट हुई और इसी के साथ भारत की जीत की उम्मीद भी टूट गई।

भारत का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से 12 मार्च को है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here