If PM convoy stopped in Punjab only question on Modi CM Bhupesh said Security is an excuse politics is to shine – पंजाब में PM का काफिला रुका तो मोदी पर ही सवाल: CM भूपेश बोले


पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला अब छत्तीसगढ़ पहुंच गया है। सीएम भूपेश बघेल ने राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। सीएम भूपेश ने कहा कि क्या पीएम की गाड़ी को काली झंडे दिखाए गए? ऐसा क्या हुआ जो पीएम बयान दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना की जिंदा बच गया? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विशुद्ध रूप से राजनीति कर रहे हैं। सुरक्षा तो सिर्फ बहाना है बल्कि उन्हें राजनीति चमकाना है। इस बार चुनाव सिर पर है। लोगों की सहानुभूति चाहिए तो जान का खतरा बताया जा रहा है। अब सत्ता के लिए प्रधानमंत्री कितना नीचे गिरेंगे। भूपेश ने कहा कि ऐसा कौन सा जरूरी कार्यक्रम था, जो कैंसिल नहीं हो सकता था। मौसम के कारण बहुत से कार्यक्रम कैंसिल हुए हैं।  

 
भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे देश में पीएम की सुरक्षा की चर्चा हो रही है। हम भी मानते हैं कि उनकी सुरक्षा में बिल्कुल भी चूक नहीं होनी चाहिए। हमने प्रधानमंत्रियों को खोया है, लेकिन सुरक्षा की चूक मामले में भाजपा की तरफ से इस तरह की बयानबाजी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मौसम की जानकारी सबको होती है। आज कल मोबाइल में भी मौसम की जानकारी मिल रही है। दिल्ली से जब भटिंडा जाना था तो क्या उनके कार्यालय में मौसम की जानकारी नही ली गई? पंजाब पुलिस को तीन जगह सुरक्षा की जानकारी दी गई थी। तीनों जगह सुरक्षा देने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की थी। राज्य ने सुरक्षा भी दी, लेकिन पीएम ने एयरपोर्ट पर कहा हम बाय रोड जाएंगे। कभी कोई प्रधानमंत्री 130 किलोमीटर बाय रोड गया हैं।

पंजाब और राजस्थान हार रहे इसलिए राजनीति 
भूपेश ने कहा कि मुख्य बात तो यह है कि कार्यक्रम में भीड़ नहीं थी। दो घंटे चल लिए तो भी भीड़ नहीं जुटी। सबको पता है कि पंजाब के किसान आंदोलन कर रहे हैं। भाजपा से वहां के लोग और किसान नाखुश हैं। सीएम ने कहा कि इसके पहले भी पीएम दिल्ली के जाम में फंसे हैं, तब कहते थे कि पीएम भी आम आदमी है और आज क्या होगा कि कह रहे हैं कि जिंदा बचकर लौट आया। भूपेश ने कहा कि पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बना है। इसलिए आपको बर्दाश्त नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को समझ आ गया है कि पंजाब और राजस्थान हार रहे हैं, इसलिए राजनीति कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि पीएम पहले हेलीकॉप्टर से जाने वाले थे, लेकिन बाद में सड़क मार्ग से गए। यह पहले क्यों नहीं बताया गया। 

आपको जान का खतरा तो आप गए ही क्यों?
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के झीरम में हमारी पूरी पीढ़ी खत्म हो गई। वहां सुरक्षा देनी थी, लेकिन वहां सुरक्षा नहीं दी गई। तब क्या आपने डॉ. रमन सरकार को बर्खास्त किया था क्या? आज चुनाव होने के कारण इतनी नीचे आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। देश के प्रधानमंत्री हैं। पाकिस्तान बॉर्डर से 10 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग से जाने की जानकारी क्यों नहीं दी गई। क्या आईबी और सूचनातंत्र फेल था। सीएम ने कहा कि आपको जान का खतरा था तो आप गए ही क्यों? उन्होंने कहा कि केवल राजनीति के कारण ही यह सब हुआ है, जिस पद पर पीएम बैठे हैं, उस जगह पर बैठकर यह सब करना ठीक नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here