IND vs SA 2nd T20I India eye first home series win over South Africa Head To Head Records


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानि कि 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का शानदार मौका है। दरअसल, टीम इंडिया ने आज तक अपने घर में साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात नहीं दी है। तिरुवनंतपुरम की तरह गुवाहाटी में भी अगर टीम इंडिया मेहमानों को धूल चटाने में कामयाब रहती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत अपने घर पर साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में शिकस्त देगा। बता दें, तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 में भारत ने 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी।

ये खिलाड़ी बदल सकते हैं भारत और इंग्लैंड की किस्मत, जैक कैलिस ने बताए नाम

2015 में खेली गई थी पहली सीरीज

2015 में पहली बार साउथ अफ्रीका ने भारत में टी20 सीरीज खेली थी। इस दौरान मेहमानों ने टीम इंडिया का 2-0 से सूपड़ा साफ किया था। इसके बाद अन्य दो सीरीज 2019 और 2022 में खेली गई थी और यह दोनों ही सीरीज ड्रॉ रही थी। 2019 में 2 मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी, वहीं इसी साल 5 मैचों की टी20 सीरीज 2-2 पर खत्म हुई थी, सीरीज का एक मुकाबला बारिश के चलते धुला था। 

सचिन तेंदुलकर ने डगआउट से खेला ये मास्टर स्ट्रोक फिर ऐसे दूसरी बार इंडिया लीजेंड्स बनी चैंपियन!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का घरेलू मैदानों पर अच्छा नहीं रहा है रिकॉर्ड

टीम इंडिया का अपने घर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस दौरान कुल 10 मैच खेले गए हैं जिसमें मेहमान टीम ने भारत को 5 बार धूल चाटाई है, वहीं टीम इंडिया 4 बार जीत दर्ज करने में कामयाब रहा है। वहीं ऑलओवर हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भारत का दक्षिण अफ्रीका पर दबदबा रहा है। टीम इंडिया ने 21 में से 12 बार साउथ अफ्रीका को हराया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here