IND vs SA: Former Indian cricketer Wasim Jaffer suggestion to team India ahead India vs South Africa Test series – Latest Cricket News


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरु होने में 3 दिन बचे हैं। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को महत्वपूर्ण सलाह दी। टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन को लेकर उन्होंने ये सलाह दी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को 7 बल्लेबाजों और 4 गेंदबाजों के साथ खेलना चाहिए। साल 2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया 6 पारियों में सिर्फ 1 बार ही 250 रन से ज्यादा बना पाई थी। टीम इंडिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ 1 टेस्ट में जीत मिली थी।

वसीम जाफर ने ट्वीट कर लिखा,’ साल 2018 में साउथ अफ्रीका में इंडिया 6 पारियों में से एक पारी में ही 250+ का स्कोर बना पाई थी और इसी वजह से सभी 3 टेस्ट मैच में 20 विकेट लेने के बावजूद हार गई। ऐसे में अतिरिक्त बल्लेबाज जरूरी है। मैं 7+4  बुमराह, शमी, सिराज और अश्विन 4 गेंदबाजों के साथ जाऊंगा।’ साल 2018 में भारत को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात मिली थी। साल 2018 के दौरे में टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच जीता था। 

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

अगर आगामी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 7 बल्लेबाजों के साथ उतरती है तो हनुमा विहारी या श्रेयस अय्यर को पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है। भारत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में मेजबान टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगा। टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने का शानदार मौका है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में बढ़त बनाई थी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here