IND vs SA: Former South Africa pacer Morne Morkel praise for Virat Kohli lead Team India after Centurion win – Latest Cricket News


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने सेंचुरियन टेस्ट जीतने के लिए के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया की तारीफ की। उन्होंने टीम इंडिया को दुनिया की सबसे बेस्ट टीम बताया। भारत ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट में 113 रनों से मात दी। टीम इंडिया सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम है। साउथ अफ्रीका को  इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए दूसरी पारी में 305 रनों की जरूरत थी। लेकिन टीम इंडिया ने लंच के बाद ये मैच 113 रनों से जीत लिया। कप्तान डीन एल्गर ने साउथ अफ्रीका की तरफ से 77 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट लिए।

मोर्ने मोर्केल में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा,’बेहतरीन। टीम इंडिया दुनिया की अब तक की सबसे अच्छी टीम है। भारतीय टीम ने इसे हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है, जो घर से दूर जीत सकती है।  कि टीम इंडिया के पास विरोधी टीमों के सभी 20 विकेट हासिल करने का एक गेम प्लान हमेशा से मौजूद है, इस वजह से टीम इंडिया बाकी टीमों से अलग नजर आती है। मेरे लिए टीम इंडिया निश्चित रूप से आगे बढ़ रही है।’ टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

IND vs SA: सुनील गावस्कर ने बताया, विराट कोहली को नए साल पर सचिन को फोन करके क्या पूछना चाहिए

टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। भारत के पास साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। इससे पहसे सात बार टीम इंडिया साउथ अफ्रीका जा चुकी है। इसमें 6 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है और एक बार सीरीज ड्रा हुई है।  जोहानिसबर्ग में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। वो यहां एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here