IND vs SA: Sunil Gavaskar slams Rishabh Pant for throwing away his wicket carelessly – Latest Cricket News


जोहानिसबर्ग टेस्ट में दूसरी पारी में ऋषभ पंत से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें थी। लेकिन उन्होंने जिस तरह से अपना विकेट गंवाया उसने टीम इंडिया के साथ उनके फैंस को भी निराश किया। जब टीम को उससे समझदारी भरी पारी की उम्मीद थी। उन्होंने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। वो बिना खाता खोले आउट हुए। उनका विकेट कगिसो रबाडा ने लिया। भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत की गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलने के लिए आलोचना की। रबाडा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो शून्य पर आउट हुए।

कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा कि पंत को गेंदबाज का सम्मान करना चाहिए था और जिम्मेदारी से खेलना चाहिए था। लेकिन इस शॉट को खेलने के बाद आप कोई बहाना नहीं बना सकते हैं, इसमें आपका यह नेचुरल खेल है जैसी बकवास बात भी स्वीकार नहीं की जाएगी। क्योंकि उन्हें शुरुआत में बड़ा हिट करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए थी। कुछ जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए। रहाणे और पुजारा ने अपने कंधों पर जिम्मेदारी ली। इसलिए आप भी लड़ें। 

IND vs SA: पंजाब किंग्स ने चेतेश्वर पुजारा की वीरेंद्र सहवाग से की तुलना, फैंस ने लिए मजे

 मैच की बात करें तो तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भारत की दूसरी  पारी को संभाला। इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। पुजारा 53 और रहाणे 58 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा हनुमा विहारी ने शानदार खेल दिखाते हुए नाबाद 40 रन बनाए। भारत की दूसरी पारी 266 रनों पर सिमटी। साउथ अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और मैक्रो जेनसन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।  इससे पहले साउथ अफ्रीका पहली पारी में 229 रनों पर आउट हो गई थी। शार्दुल ठाकुर ने भारत की तरफ से सात विकेट लिए। भारत की पहली पारी 202 रनों पर सिमट गई थी। केएल राहुल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए थे। मैक्रो जेनसन ने साउथ अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 4 विकेट लिए थे। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here