IND vs SA: Team India Pacer Jasprit Bumrah and Mohammed Shami closing in on massive individual milestones for India – Latest Cricket News


टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। इस साल सितंबर के बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी के टेस्ट क्रिकेट में भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करने की संभावना है। बुमराह और शमी ने आखिरी बार ओवल में एक साथ टेस्ट मैच खेला था। इस टेस्ट में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद इस जोड़ी ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में हिस्सा लिय। इसके बाद वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते उन्हें टेस्ट से दूर रखा गया।

बुमराह और शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया था। भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में ये जोड़ी मैदान में वापसी करेगी। इस मैच में बुमराह और शमी मील का पत्थर छू सकते हैं। बुमराह ने 24 टेस्ट में 101 विकेट लिए हैं, और ये खास बात है कि उनमें से उन्होंने भारत में सिर्फ 4 विकेट लिए हैं। बुमराह ने विदेश में 97 विकेट लिए हैं। उन्हें विदेशों में अपने 100
विकेट पूरे करने से 3 विकेट दूर हैं। 28 साल के बुमराह ने साल 2018 में भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट डेब्यू किया था।

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

उनके अलावा शमी भी खास मुकाम हासिल करने की कगार पर है। शमी टेस्ट में 200 विकेट हासिल करने से केवल 5 विकेट दूर हैं। इसी के साथ शमी खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। 32 साल के शमी से पहले केवल 4 गेंदबाज ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। उनसे पहले कपिल देव, जहीर खान, इशांत शर्मा और जवागल श्रीनाथ ने ये कारनामा किया है। शमी का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी स्ट्राइक रेट है। कम से कम 100 ओवर वाले गेंदबाजों में उनसे बेहतर स्ट्राइक रेट वेंकटेश प्रसाद का है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here