IND vs ZIM Shubman Gill Takes A Jaw Dropping Catch To Dismiss Victor Nyauchi at first slip


भारत ने शिखर धवन (81 नाबाद) और शुभमन गिल (82 नाबाद) के दमदार अर्द्धशतकों की बदौलत जिम्बाब्वे को पहले मुकाबले में गुरुवार को 10 विकेट से रौंद दिया। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने आसानी के साथ 30.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में भारत की गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग भी अच्छी रही। 

दीपक चाहर की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है। दीपक चाहर ने 7वें ओवर में मेजबान को पहला झटका दिया, जिसके बाद गिरते पड़ते जिम्बाब्वे की टीम 200 रन के करीब पहुंची, लेकिन 41वें ओवर में अक्षर पटेल ने विक्टर न्याउची को गिल के हाथों कैच आउट करवाकर जिम्बाब्वे की पारी का अंत किया। 

अक्षर पटेल के ओवर में स्लिप में खड़े शुभमन गिल ने बड़ी होशियारी से विक्टर का कैच पकड़ा। पटेल की तीसरी गेंद पर विक्टर ने शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर तेजी से स्लिप की ओर गई, जहां गिल ने अपने सिर के ऊपर जाती तेजी से जाती गेंद को एक हाथ से शानदार तरीके से लपका।  

IND vs ZIM: भारत ने एकतरफा मुकाबले में जिम्बाब्वे को धोया, पहले मैच में 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

 

इससे पहले 21वें ओवर में बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में रयान बर्ल खराब शॉट खेल बैठे और ये गेंद सीधे डीप स्क्वायर लेग पर खड़े शुभमन गिल के हाथों में समा गई। गिल के इस बेहतरीन कैच पकड़ने पर क्रिकेट एक्सपर्ट ने भी उनकी तारीफ की है। मैच खत्म होने के बाद उन्हें इसके लिए अवॉर्ड भी दिया गया। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here