independence day celebration aicc flag hoisting ambika soni rahul gandhi sonia gandhi congress news – India Hindi News


ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के मुख्यालय में वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने तिरंगा फहराया। दरअसल, अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के कोरोनावायरस संक्रमित होने का कारण ध्वजारोहण को लेकर सवाल बना हुआ था। कहा जा रहा था कि कांग्रेस नेता पवन बंसल मुख्यालय में तिरंगा फहरा सकते हैं। उनके अलावा जी-23 के नेता गुलाम नबी आजाद का नाम भी सामने आया था।

राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व केंद्रीय मंत्री सोनी ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, आजाद, पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। खास बात है कि इससे पहले वायनाड सांसद राहुल भी कोविड-19 के चलते आइसोलेशन में थे। इसके अलावा पार्टी महासचिव  प्रियंका गांधी वाड्रा के भी कोरोना संक्रमित होने की खबरें सामने आई थीं।

पहले बधाई दी फिर सरकार को चेतावनी, सोनिया गांधी के संदेश में छिपे कई संकेत

इन नामों पर चल रही थी चर्चा

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के वरिष्ठ सदस्य एके एंटनी जैसे नेताओं के नामों पर भी चर्चाएं थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटनी फिलहाल केरल में हैं। खास बात है कि साल 2020 में कांग्रेस के स्थापना दिवस पर जब राहुल और सोनिया गैरमौजूद रहे थे, तो उन्होंने ही पार्टी का झंडा फहराया था।

इसके अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में उनका नाम भी झंडा फहराने वालों की रेस से बाहर माना रहा था। इनके अलावा पवन कुमार बंसल या केसी वेणुगोपाल के नामों को लेकर चर्चा की जा रही थी। सोमवार को ही सोनिया गांधी ने संदेश जारी कर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने सरकार पर भी सवाल उठाए थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here