India became the team to win most T20I matches in a calendar year broke pakistan world record IND vs AUS 2022


भारत ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में 6 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारत ने मात्र 9 ही महीने में पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। टीम इंडिया एक साल में अब सबसे अधिक टी20 मैच जीतने वाली टीम बन गई है, बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड पिछले साल ही अपने नाम किया है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगातार 10वीं सीरीज जीतने के बाद भी कप्तान रोहित ने कहा- इस विभाग में काफ़ी काम करना पड़ेगा

भारत ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में हराकर भारत ने इस साल टी20 क्रिकेट में अपनी 21वीं जीत दर्ज कर इतिहास रचा। टीम इंडिया अब एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम बन गई है। पाकिस्तान ने 2021 में 20 टी20 मैच जीतकर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था, मगर इस साल 9 महीने में ही रोहित शर्मा की टीम ने यह रिकॉर्ड धवस्त कर इतिहास रच दिया है।

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने मैन ऑफ द सीरीज पर किया कब्जा, सूर्यकुमार यादव बने मैन ऑफ द मैच

भारत के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना होगा मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत को अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने जाएगी जहां ग्रुप स्टेज में भारत को 5 मैच खेलने हैं। वहीं अगर टीम फाइनल तक पहुंचती है तो दो और मैच खेलने के मौके मिलेंगे। वर्ल्ड कप के बाद भारत को न्यूजीलैंड का दौरा करना है जहां तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में भारत को अभी कम से कम 12 और मैच खेलने है, अगर टीम आधे मैच भी जीतती है तो भारत के वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल हो जाएगा।

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज दीपक हुड्डा हुए चोटिल, पीठ में लगी है चोट

हैदराबाद टी20 में दिखा विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का जलवा

रन मशीन विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने तीसरे और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धूल चटाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने इस दौरान 63 तो सूर्यकुमार यादव ने 69 रनों की पारी खेली। हालांकि मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से अक्षर पटेल को नवाजा गया जिन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्च कर तीन बड़े विकेट लिए।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here