India can still include Mohammed Shami in T20 World Cup 2022 squad know what ICC rule says


ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरूआत होनी है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें से 8 टीमों ने सीधे क्वालीफाई किया है, जबकि 8 टीमें फर्स्ट राउंड के मैचों के जरिए जगह बनाएंगी। सभी टीमों का ऐलान हो चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभी भी टीमों में बिना इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की अनुमति के बदलाव हो सकता है? 

दरअसल, आईसीसी के मेगा इवेंट के लिए 16 टीमों की घोषणा हो चुकी है, जबकि 9 अक्टूबर तक टीमों में बदलाव हो सकता है, जिसके लिए आईसीसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। यही कारण है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई चाहे तो मोहम्मद शमी को फाइनल फिफ्टीन में जगह मिल सकती है, जो अभी रिजर्व का हिस्सा हैं। हालांकि, वे अभी कोरोना से उबर रहे हैं।  

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर कोई टीम 9 अक्टूबर तक किसी भी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है, लेकिन 9 अक्टूबर के बाद आईसीसी से इसके लिए परमीशन लेनी होगी और साबित करना होगा कि खिलाड़ी चोटिल है या फिर किसी भी प्रकार की बीमारी से ग्रसित है। शमी को लेकर इसलिए भी बात की जा रही है, क्योंकि टीम इंडिया की गेंदबाजी ईकाई थोड़ी से कमजोर नजर आई है। 

ये भी पढ़ेंः महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी किया दीप्ति शर्मा का सपोर्ट, लेकिन दे दिया ये तर्क

जिस तरह भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले कैमरन ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया जा सकता है, उसी तरह अन्य देशों के खिलाड़ी भी अपनी-अपनी टीम में जगह बना सकते हैं, लेकिन स्क्वॉड की संख्या 15 तक ही सीमित होगी। हालांकि, भारत के लिए चिंता की बात ये है कि मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना से उबरे नहीं हैं और वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हैं। 

T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here