India ODI squad SA Despite impressive Vijay Hazare show no place for Shahrukh Khan and Rishi Dhawan – Latest Cricket News – IND VS SA ODI Squad: 8 पारियों में ठोके 458 रन और 17 विकेट भी चटकाए; फिर भी वनडे टीम में नहीं मिला मौका, चीफ सेलेक्टर बोले


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Indian Team for South Africa ODI Series) का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत को 19 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। रोहित शर्मा चोट की वजह से वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले वो चोट की वजह से टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। जहां रोहित चोट के कारण वनडे टीम का हिस्सा नहीं बन पाए तो वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो घरेलू क्रिकेट में शानदान प्रदर्शन के बावजूद वनडे टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। इनमें हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन और तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान भी शामिल हैं। 

ऋषि और शाहरुख ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। ऋषि ने जहां गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई, तो वहीं शाहरुख ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर तमिलनाडु को फाइनल तक पहुंचाया था।

ऋषि ने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई

ऋषि धवन ने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर हिमाचल प्रदेश टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई है। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में ऋषि धवन ने तमिलनाडु के खिलाफ 3 विकेट और 42 रन ठोक अपनी टीम को चैंपियन बनाया। उन्होंने टूर्नामेंट में 76.33 की औसत से 458 रन बनाए। साथ ही गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 17 विकेट चटकाए। वह ऋतुराज गायकवाड़ के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके बावजूद उन्हें वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

शाहरुख ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया 

शाहरुख खान विजय हजारे ट्रॉफी में ज्यादातर फिनिशर की भूमिका में नजर आए। उन्होंने टूर्नामेंट में 186 के स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाए। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने कर्नाटक जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 39 गेंदों में नाबाद 79 रन ठोक टीम को जीत दिलाई। हालांकि इसके बावजूद सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना। 

चीफ सेलेक्टर बोले- सबका टाइम आएगा

ऋषि धवन और शाहरुख खान को वनडे टीम में मौका नहीं मिलने पर चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अब अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि चयनकर्ताओं की बैठक में इन दोनों खिलाड़ियों पर चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा कि इस बार उन्हें मौका नहीं दिया गया, लेकिन दोनों खिलाड़ियों को जल्द टीम में शामिल किया जाएगा। चेतन शर्मा ने इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा आवेश खान और हर्षल पटेल को भी मौका देने की बात कही है। 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here