India vs Australia 3rd T20I Virat Kohli Suryakumar Yadav Star As as India defeat Australia by 6 wickets clinch series


रन मशीन विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार काे हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंद दिया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली है। दुनिया की वर्ल्ड नंबर वन टीम भारत ने इस निर्णायक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

सूर्यकुमार और विराट ने तीसरे विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी 

ऑस्ट्रेलिया से मिले 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराबर रही और टीम ने 30 रन के स्कोर तक अपने दोनों ओपनरों का विकेट गंवा दिया। केएल राहुल एक और कप्तान रोहित शर्मा 17 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 104 रन की शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। सूर्यकुमार 36 गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के की बदौलत 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

विराट ने हार्दिक के साथ मिलकर दिलाई जीत 

सूर्यकुमार के आउट होने के बाद भारत को जीत के लिए अंतिम छह ओवर में 53 रन की जरूरत थी और कोहली ने पांड्या के साथ मिलकर कंगारुओं का काम तमाम कर दिया। विराट ने 48 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रन की शानदार पारी खेली और अपने करियर का 33वां अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक ने 16 गेंदोंद पर नाबाद 25 रन बनाए।  

पाकिस्तान ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

डेविड और ग्रीन ने अर्धशतक जड़कर आस्ट्रेलिया को 186 रन तक पहुंचाया 

इससे पहले, टिम डेविड और सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन के तूफानी अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 186 रन बनाए। डेविड ने 27 गेंद में चार छक्कों और दो चौकों से 54 रन की पारी खेली जबकि ग्रीन ने 21 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों से 52 रन बनाए। डेविड ने डेनियल सैम्स (20 गेंद में नाबाद 28, दो छक्के, एक चौका) के साथ सातवें विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। 

आस्ट्रेलिया ने शुरुआती चार और अंतिम पांच ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। टीम ने पहले चार ओवर में 56 तो अंतिम पांच ओवर में 63 रन जोड़े। भारत की ओर से स्पिनरों ने प्रभावित किया। अक्षर पटेल (33 रन पर तीन विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्हें युजवेंद्र चहल (22 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला। जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में बिना विकेट के 50 रन) और भुवनेश्वर कुमार (तीन ओवर में 39 रन पर एक विकेट) काफी महंगे साबित हुए।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here