India vs SA Cape Town Test Wasim Jaffer says Continue with Rishabh Pant bring Umesh Yadav in XI – Latest Cricket News


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। निर्णायक टेस्ट के लिए दोनों टीमें शनिवार को केपटाउन पहुंच गईं थी और उन्होंने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इस अहम मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने साथ ही कहा है कि तीसरे टेस्ट में विराट कोहली वापसी कर सकते हैं और ऐसे में कोहली और कोच राहुल द्रविड़ को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे।

South Africa vs India, 3rd Test: कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच की LIVE स्ट्रीमिं

इनसाइडक्रिकेट शो बात करते हुए जाफर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को बाहर करेगा। वह निश्चित रूप से टीम इंडिया के लिए एक्स-फैक्टर हैं। वह मैच विनर हैं। विराट और द्रविड़ के बीच एक ही बात हुई होगी कि कैसे एक पारी को आगे बढ़ाया जाए। अगर यह केवल विकेटकीपिंग कौशल पर आधारित होता तो ऋद्धिमान साहा टीम में होते, लेकिन पंत उनसे ऊपर हैं क्योंकि वह अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।’

केपटाउन में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका 

भारतीय टीम केपटाउन में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट में सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। यह भारत आखिरी टेस्ट जीतता है तो यह उसकी केपटाउन में पहली टेस्ट जीत और दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी। ऐसे में पंत प्लेइंग इलेवन में बने रह सकते हैं जबकि विराट कोहली के वापसी करने के बाद हनुमा विहारी को बाहर जाना पड़ सकता है। विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 और दूसरी पारी शानदार 40 रन बनाए थे। इसके बावजूद उनका प्लेइंग इलेवन में जगह तय नहीं है। 

जाफर ने कहा, ‘विकल्प साफ है कि हनुमा विहारी को बाहर करना है। यह उनके लिए थोड़ा कठोर होगा क्योंकि मुझे लगा कि उन्होंने दूसरे टेस्ट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन मुझे लगता है कि पुजारा और रहाणे ने जिस तरह की पारियां खेली, आप उन्हें बाहर नहीं कर सकते। ऐसे में विराट कोहली की वापसी के साथ ही विहारी को बाहर जाना होगा।

तीसरे टेस्ट की लिए वसीम जाफर की भारतीय प्लेइंग XI: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here