India vs South Africa 2nd T20I Probable Playing XI IND vs SA Guwahati Match Rohit Sharma Virat kohli


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 1-0 की बढ़त के साथ यहां पहुंची टीम इंडिया की नजरें सीरीज पर कब्जा करने पर होगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने आसानी से मेहमान टीम को 8 विकेट से धूल चटाई थी। यहां गेंदबाजी में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने छाप छोड़ी थी, वहीं बल्लेबाजी में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़े थे।

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर आया राहुल द्रविड़ का बयान

पहले टी20 को आसानी से जीतने के बाद यह सवाल उठता है कि क्या रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की सोचेंगे। देखिए क्रिकेट के गलियारों में वैसे तो कहा जाता है कि जो टूटा नहीं तो उसे जोड़ने की क्या जरूरत, मतलब कि अगर टीम ने जिस प्लेइंग इलेवन के साथ धमाकेदार जीत दर्ज की है उसमें बदलाव करने की क्या जरूरत है। लेकिन भारत के लिए यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक प्रैक्टिस सीरीज की तरह है, यहां टीम इंडिया चाहेगी कि उनके सभी खिलाड़ियों को मौका मिले जिससे वह लय में रह सकते।

सेमीफाइनल में 90 और फाइनल में शतक ठोककर इस लीजेंड ने इंडिया को जिताया खिताब

तिरुवनंतपुरम टी20 की प्लेइंग इलेवन को हटाकर टीम में सिर्फ दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा हैं। वो हैं युजवेंद्र चहल और श्रेयस अय्यर। अय्यर तो स्टैंडबाय का हिस्सा है, मगर उनकी जरूरत कब पड़ जाए ये किसी को नहीं पता। ऐसे में रोहित चाहेंगे कि वर्ल्ड कप से पहले उन्हें कम से कम एक दो मैच खेलने का मौका मिले। अगर वह टीम में आते भी हैं तो नंबर चार पर सूर्यकुमार की जगह ही आ सकते हैं, क्योंकि उनका रोल वही है। वहीं चहल पिछले कुछ समय से लगातार सीरीज खेल रहे हैं तो उनके खेलने की संभावना कम है।

IND vs SA : दूसरे टी20 मैच पर बारिश का साया, अमेरिका से मंगाए गए हैं पिच कवर

टीम में अन्य तीन खिलाड़ी उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शहबाद अहमद के रूप में मौजूद हैं। सिराज को बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। अगर बुमराह वर्ल्ड कप से भी बाहर होते हैं तो सिराज को ऑस्ट्रेलिया भी ले जाया जा सकता है। ऐसे में क्या रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को भी मौका दे सकते हैं?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here