Indian Women Cricket Team Captain Harmanpreet Kaur sets an ultra aggressive field for Rajeshwari Gayakwad hat trick delivery against Thailand


भारत ने लगातार आठवीं बार महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में थाईलैंड को 74 रनों से हराकर खिताबी मुकाबले के लिए प्रवेश किया। थाईलैंड के खिलाफ 148 रन के बचाव के समय एक ऐसा वाकया देखने को मिला, जब भारतीय टीम के 9 खिलाड़ी 25 गज के दायरे के अंदर थे। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बड़ी ही अल्ट्रा अग्रेसिव फील्ड लगाई हुई थी। 

दरअसल, थाईलैंड की टीम की पारी के 19वें ओवर में भारत की अनुभवी स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने लगातार दो विकेट चटकाए थे और वो हैट्रिक पर थीं। ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अल्ट्रा अग्रेसिव फील्डिंग सेट की, लेकिन ये काम नहीं आई। राजेश्वरी गायकवाड़ ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर थाईलैंड की कप्तान नारुमोल चायवाई को आउट किया और अगली ही गेंद पर उन्होंने फन्निता माया को आउट किया था। 

गायकवाड़ के हैट्रिक लेने की संभावना को पूरा करने के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार ढंग से फील्डिंग की सजावट की। यह वास्तव में अंब्रेला फील्डिंग थी, जिसमें बल्लेबाज के चारों तरफ फील्डर थे। गेंदबाज और विकेटकीपर के अलावा 7 अन्य खिलाड़ी बल्लेबाज के नजदीक थे कि अगर कोई एज लगकर गेंद आएगी तो राजेश्वरी गायकवाड़ की हैट्रिक पूरी हो जाएगी।  

आखिरी बॉल पर हारी पाकिस्तान की टीम, अब वुमेंस एशिया कप 2022 के फाइनल में भारत से भिड़ेगी ये टीम

क्रीज पर बल्लेबाज ओनिचा कामचोमफू थीं, जिन्होंने चालाकी से गेंद को हवा में मिड ऑफ की तरफ उछाला, जो गायकवाड़ के सिर के ऊपर से निकल गई, जहां कोई फील्डर तैनात नहीं था। इसका नतीजा ये हुआ कि भारत की हैट्रिक डिलीवरी की योजना विफल हो गई, लेकिन फिर भी भारत ने इस मैच को जीता और प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया, जहां भारत का सामना श्रीलंका से होगा।   



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here