Infinix Zero Ultra 5G teaser confirms 200MP camera and 180W fast charging tech – Tech news hindi


स्मार्टफोन्स में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी लंबे वक्त से मिल रही है और लगातार सुधारों के साथ यह बेहतर होती जा रही है। चाइनीज टेक कंपनी Infinix ने सारी हदें पार करते हुए बीते दिनों 180W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की थी, जिसे 200MP कैमरा के साथ लेकर इसका नया फोन Infinix Zero Utra 5G भारतीय मार्केट में लॉन्च होने जा रहा है। इस फोन का आधिकारिक टीजर वीडियो कंपनी की ओर से शेयर किया गया है। 

कंपनी ने बीते दिनों अपनी 180W फास्ट चार्जिंग थंडर चार्ज नाम से पेश की थी और इसे स्मार्टफोन का हिस्सा बनाया गया है। खास बात यह है कि Infinix का नया फोन केवल चार्जिंग के मामले में ही नहीं, डिस्प्ले और कैमरा के मामले में भी धांसू स्पेसिफिकेशंस के साथ आ रहा है। कंपनी ने आधिकारिक अलीएक्सप्रेस स्टोर पर नए डिवाइस का वीडियो शेयर किया है और इसमें मिलने वाले ढेरों नए फीचर्स की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 11 Pro फोन होगा दमदार! 100W चार्जिंग के साथ मिलेगा बेस्ट प्रोसेसर

वीडियो में दिखा स्मार्टफोन का डिजाइन

टीजर वीडियो से ना सिर्फ फोन के कुछ स्पेसिफिकेशंस का पता चला है, बल्कि इसका डिजाइन भी सामने आया है। डिवाइस में मिलने वाली 180W फास्ट चार्जिंग केवल चार मिनट में इसे 1 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देगी। साथ ही इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 200MP प्राइमरी कैमरा मिलेगा। फोन 120Hz रिफ्रेश रेट और 2.5D कर्व्ड OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च होगा। सेल्फी के लिए इसमें पंच-होल कैमरा दिया गया है।

सामने आए चिपसेट को लेकर कुछ सवाल

सामने आया है कि  Infinix Zero Ultra 5G में मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 चिपसेट मिल सकता है। हालांकि, यह प्रोसेसर 200MP कैमरा सेंसर को सपोर्ट नहीं करता इसलिए फोन में कैमरा के लिए डेडिकेटेड ISP मिल सकता है। दूसरा विकल्प इससे क्लिक की गईं फोटोज की अपस्केलिंग का है, जिससे वे बेहतर रेजॉल्यूशन में दिखाई दें। अभी इसपर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा और लॉन्च का इंतजार करना ही बेहतर है। 

यह भी पढ़ें: 30,000 रुपये से कम कीमत में स्मार्टफोन्स पर टॉप-5 डील्स, फ्लिपकार्ट सेल में मौका

Infinix Zero Utra की संभावित कीमत

6.8 इंच के कर्व्ड डिस्प्ले के अलावा इसमें 4,500mAh की बैटरी मिल सकती है और इसमें 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज मिलेगा। ट्रिपल कैमरा वाले इस डिवाइस की कीमत भारत में 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच हो सकती है, जो मौजूदा बड़े मार्केट टक्कर देगी और यह फोन कीमत कम रखते हुए ढेरों पावर-यूजर्स की पसंद बन सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here