inmate Viral video Ferozepur jail official engraved word gangster with hot iron rod on my back – जेल अधिकारी ने मेरी पीठ पर गर्म लोहे की रॉड से लिखा ‘गैंगस्टर’, कैदी ने जज के सामने उतार दी शर्ट


पंजाब के फिरोजपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक कैदी ने दावा किया है कि जेल के सुरक्षाकर्मी ने गर्म लोहे की रॉड से उसकी पीठ पर ‘गैंगस्टर’ लिख दिया। कैदी तरसेम सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला पंजाब के फिरोजपुर जेल का बताया जा रहा है। कैदी तरसेम सिंह 2017 से फिरोजपुर जेल में लूट के एक मामले में बंद है। तरसेम ढिलवां (कपूरथला) का रहने वाला है। उसने यहां की जिला एवं सत्र अदालत में आरोप लगाया कि जेल के एक सुरक्षाकर्मी ने उसे प्रताड़ित किया था और उसकी पीठ पर लोहे की गर्म छड़ों से पंजाबी में ‘गैंगस्टर’ शब्द लिखा।

रिपोर्ट के मुताबिक, तरसेम बुधवार को कपूरथला अदालत में पेश हुआ था, जहां उसने अपनी शर्ट उतार कर दिखाई और जेल कर्मचारियों के खिलाफ यातना के आरोप लगाए। उसने यह भी दावा किया कि उसकी जान को खतरा है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार ने आदेश दिया कि कैदी को कपूरथला सिविल अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाए और 20 अगस्त को रिपोर्ट सौंपी जाए। कपूरथला के एसएमओ डॉ संदीप धवन ने कहा है कि जो भी जरूरी होगा, किया जाएगा।

सुनवाई की अगली तारीख 24 अगस्त है। हालांकि इस बीच जेल अधिकारियों ने आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि मामला कुछ दिन पहले का है और तरसेम ने खुद जेल अधिकारियों को निशाना बनाने के लिए एक अन्य कैदी से अपनी पीठ पर यह लिखवाया था। उन्होंने कहा, “कैदी ने इसके लिए माफी मांगी थी लेकिन कल जब वह अदालत गया तो उसने झूठे आरोप लगाए।”

तरसेम सिंह के माता-पिता ने इस मामले में आवेदन दिया था और बुधवार को सुनवाई में भी शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि उनके बेटे को पुलिस ने कई अन्य आपराधिक मामलों में भी गलत तरीके से बुक किया था और अपने बेटे की सुरक्षा के बारे में भी आशंका व्यक्त की। एक अज्ञात व्यक्ति ने कैदी का बयान दर्ज किया था और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here