Insurance along with profit on deposit money bumper offer of this bank for customers – Tech news hindi


अपने जमा पैसों पर सुरक्षित रिटर्न पाने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) करना अभी भी सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसे जमा करने पर आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटी रिटर्न मिलता है। लेकिन कोई बैंक अगर एफडी (FD) करने पर ज्यादा ब्याज के साथ इंश्योरेंस कवर भी प्रोवाइड करे तो ग्राहकों की चांदी हो जाती है। ऐसा ही कुछ किया है देश की प्राइवेट सेक्टर लेंडर डीसीबी बैंक (DCB Bank) ने। डीसीबी बैंक ने अपनी 3 साल वाली ‘DCB सुरक्षा फिक्स्ड डिपाजिट’ स्कीम को री-लॉन्च किया है जिसमें आपको मिलेगा सेविंग के साथ सेफ्टी भी। डीसीबी बैंक अब इस स्कीम के माध्यम से अपने ग्राहकों को 7.10 पर्सेंट इंटरेस्ट रेट के साथ 10 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस कवर देगा।

यह भी पढ़ें-Bitcoin पहुंच सकता है 20000 डॉलर के पास, Ether में लौटी तेजी

‘DCB सुरक्षा फिक्स्ड डिपॉजिट’ स्कीम के फायदे

‘DCB सुरक्षा फिक्स डिपॉजिट’ स्कीम में दो बड़े काम के फीचर्स आप को मिलते हैं। इस स्कीम में आपको 3 साल की एफडी करने पर 7.10 पर्सेंट का ब्याज मिलेगा। दूसरी ओर इसके इंश्योरेंस कवर पॉलिसी के तहत आपको 10 लाख रुपये से कम की एफडी पर एफडी अमाउंट के बराबर इंश्योरेंस कवर मिलेगा जबकि 10 लाख रुपये से ऊपर की एफडी पर आपको 10 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस कवर मिलेगा। DCB Bank 3 साल की एफडी पर अपने जनरल ग्राहकों को पहले साल 7.10 पर्सेंट, दूसरे साल से 7.49 पर्सेंट और तीसरे साल से 7.84 पर्सेंट का ब्याज देगा। जबकि इसी समयावधि में बैंक अपने सीनियर सिटीजन को पहले साल से 7.60 पर्सेंट, दूसरे साल 8.05 पर्सेंट और तीसरे साल 8.45 पर्सेंट का ब्याज देगा।

यह भी पढ़ें-Yes Bank की स्पेशल FD पर 7.75% का ब्याज, 12 अक्टूबर से मिल रहा ग्राहकों को फायदा

Repo rate बढ़ने के बाद कई बैंकों ने बढ़ाए FD रेट्स

फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने का आपके लिए यह सबसे अच्छा मौका है। आरबीआई ने 30 सितंबर को मॉनेटरी पॉलिसी की बैठक में रेपो रेट को 50 बेसिस प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया था। जिसके बाद रेपो रेट (Repo rate) बढ़कर 5.90 पर्सेंट हो गया। रेपो रेट में इस इजाफे के बाद देश के कई बड़े बैंकों में एफडी रेट्स बनाने की होड़ लग गई। इन बैंकों में बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, डीसीबी बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, आईडीबीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और कर्नाटका बैंक शामिल हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here