iPhone 6 user alert apple declared iPhone 6 vintage product check whats its mean – Tech news hindi


iPhone 6, जिसे 2014 में लॉन्च किया गया था, अब Apple द्वारा ‘Vintage’ प्रोडक्ट घोषित कर दिया गया है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसका क्या मतलब है? दरअसल ऐप्पल की परिभाषा में, “किसी प्रोडक्ट को विंटेज तब माना जाता है जब ऐप्पल उन्हें 5 से अधिक और 7 साल से कम समय पहले बेचने के लिए डिस्ट्रूीब्यूट करना बंद कर देता है।” जब 2016 में iPhone 7 जारी किया गया था, Apple ने पहले ही iPhone 6 की बिक्री बंद कर दी थी। हालांकि, इसे अभी भी ऐप्पल से सिक्योरिटी पैच और टेक्निकल सपोर्ट मिलता है, लेकिन अधिक समय तक नहीं मिलेगा।

फैन्स के लिए क्यों खास है iPhone 6

iPhone 6 ऐप्पल फैन्स के लिए स्पेशल iPhones में से एक है और इसके खास कारण भी हैं। यह पहली बार था जब Apple ने iPhone 6 सीरीज में बड़ा “प्लस” वर्जन पेश किया। इतना ही नहीं, इसमें एक बिल्कुल नया कर्व्ड-एज डिजाइन भी था जिसने iPhone 4 के पिछले फ्लैट डिजाइन को बदल दिया था। इसके अलावा, iPhone 6 लॉन्च के साथ, Apple ने NFC तकनीक भी पेश की थी। एनएफसी, जिसका मतलब नियर फील्ड कम्युनिकेशंस है, आईफोन 6 में सबसे रोमांचक फीचर्स में से एक था, एक वायरलेस कम्युनिकेशन तकनीक जो ऐप्पल पे नाम की अपनी मोबाइल वॉलेट सर्विस में काम करती है।

4G फोन को कहें BYE: Amazon पर ये आठ 5G Smartphone सबसे सस्ते

यहां देखें विटेज आईफोन की लिस्ट

न केवल iPhone 6, बल्कि Apple ने पहले ही iPhone 6s और iPhone 6s Plus को फरवरी 2022 में विंटेज iPhone की लिस्ट में जोड़ दिया था। हालांकि, कुछ अन्य विंटेज iPhone मॉडल हैं, यहां देखें लिस्ट:

– iPhone 4 (8GB)

– iPhone 5

– iphone 5c

– iPhone 5S

– iPhone 6 Plus

– iPhone 6s (32GB)

– iPhone 6s Plus (32GB)

विंटेज iPhones की लिस्ट की तरह, Apple के पास obsolete प्रोडक्ट्स की एक लिस्ट भी है। कंपनी अपने प्रोडक्ट को obsolete (अप्रचलित) तब मानती है, जब उन्हें 7 साल से अधिक समय पहले बिक्री के लिए डिस्ट्रूीब्यूट करना बंद कर दिया गया हो। Apple अप्रचलित प्रोडक्ट्स के लिए सभी हार्डवेयर सर्विस को बंद कर देता है। ऐप्पल की इस लिस्ट में- iPhone, iPhone 3G, iPhone 3GS, iPhone 4 और iPhone 4S शामिल हैं।

 

 

(कवर फोटो क्रेडिट-tech.hindustantimes)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here