IPL 2022 Ashish Kapoor could join Ahmedabad franchise as scout spin coach has been part of 1996 World Cup team – Latest Cricket News


भारत की 1996 क्रिकेट विश्व कप टीम के सदस्य स्पिन ऑलराउंडर आशीष कपूर आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद में शामिल हो सकते हैं। क्रिकबज के मुताबिक भारत के लिए चार टेस्ट और 17 वनडे खेलने वाले 50 वर्षीय पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर एवं निचले क्रम के बल्लेबाज अहमदाबाद के मालिक सीवीसी कैपिटल के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अगले कुछ दिनों में इस बारे में कोई फैसला होने की उम्मीद है। आशीष ने हालांकि इस बारे में कोई टप्पिणी करने से इनकार किया है। 

इस जानकारी से वाकिफ टीम के एक सूत्र ने कहा, ”आशीष के साथ बातचीत चल रही है और फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी उनके संपर्क में हैं। इसमें उनका और फ्रेंचाइजी दोनों का पारस्परिक हित जुड़ा है। एक बार बातचीत पूरी हो जाती है, जो कि उनके फ्रेंचाइजी के कोचिंग स्टाफ में आशीष नेहरा के साथ शामिल होने से ज्यादा मायने रखती है। नेहरा को पहले ही टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जा चुका है जिसके मेंटर पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन होंगे।

समझा जाता है कि टीम में कपूर की भूमिका मुख्य रूप से प्रतिभा स्काउटिंग की होगी। वह पिछले साल तक राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के प्रमुख थे और देश में युवा प्रतिभा पूल के उनके प्रत्यक्ष ज्ञान को उनकी स्काउटिंग साख को बढ़ावा देने के रूप में देखा जा रहा है। वह स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम करेंगे। यह कपूर का आईपीएल में पहला कार्यकाल नहीं होगा। वह इससे पहले दिल्ली फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और उन्होंने 2008 में पहले सीजन से लेकर सात साल तक तत्कालीन दिल्ली डेयरडेवल्सि प्रबंधन के साथ विभिन्न भूमिकाओं में काम किया था।

 

साउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी करने का किया दावा! BCCI ने कहा- फरवरी में लेंगे फैसला

 

तमिलनाडु के पूर्व खिलाड़ी आशीष, जो घरेलू क्रिकेट में पंजाब और हिमाचल के साथ-साथ अन्य राज्यों के  लिए भी खेले थे, वर्तमान में बहरीन में अगले महीने ओमान में होने वाले आईसीसी टी-20 वश्वि कप क्वालीफायर के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम तैयार कर रहे हैं। 

सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नेतृत्व स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करेंगे। इसके साथ ही राशिद खान और शुभमन गिल भी नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं। आईपीएल 2022 सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा, जबकि मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here