IPL 2022 Biju George to replace Mohammad Kaif as Delhi Capitals new fielding coach DC Full Schedule


IPL 2022 Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के आगाज में अब 20 दिन से भी कम समय बचा है। आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। फील्डिंग कोच का पद दिल्ली कैपिटल्स ने मोहम्मद कैफ की जगह अब बीजू जॉर्ज को दे दिया है। बीजू कोचिंग स्टाफ में हेड कोच रिकी पोंटिंग, उनके हमवतन शेन वॉटसन, जेम्स होप्स और भारत के पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे की मौजूदगी वाले कोचों के क्वालिटी लाइन-अप में शामिल होंगे।

फ्रेंचाइजी के एक प्रमोटर ने बुधवार को क्रिकबज को इस नियुक्ति की पुष्टि करते हुए बताया, ‘हमने 2022 सीजन के लिए बीजू को साइन किया है। उनके पास आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों का काफी सालों का अनुभव है।’ गौरतलब है कि बीजू भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व फील्डिंग कोच हैं और उन्होंने टीम के हाल के कोचों तुषार अरोठे, डब्ल्यूवी रमन और रमेश पवार के साथ काम किया है। त्रिवेंद्रम के कोच बीजू दो साल (2015 और 2016) तक कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद से एक साल तक जुड़े रहे।

गौतम गंभीर ने बताया उनकी नींद हराम करने वाले खिलाड़ी का नाम

दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल-

 

इस दौरान उन्होंने कुवैत की नैशनल टीम को भी कोचिंग दी थी। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों एनरिच नोर्ट्जे  और लुंगी एनगिडी की उपलब्धता पर चिंतित दिख रही है।एनगिडी जहां 18 से 23 मार्च तक बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा हैं, वहीं नॉर्ट्जे को चोट से पूरी तरह ठीक होने देने के लिए बाहर रखा गया है। फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए नोर्ट्जे के हालांकि फिर भी टीम में शामिल होने की उम्मीद है, लेकिन एनगिडी को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है, जो बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हो सकते हैं जो 12 अप्रैल को खत्म होगी।

बेटी और वाइफ के साथ स्कूल पहुंचे अंजिक्य रहाणे, शेयर किया वीडियो

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट उम्मीद कर रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सामने इस मुद्दे को उठाएगा। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम गुरुवार को मुंबई में एकत्रित होगी। कप्तान पंत हालांकि बाद में कैंप में शामिल होंगे। दिल्ली कैपिटल्स 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के साथ अपना अभियान शुरू करेगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here