IPL 2022 Purple Cap Holder Yuzvendra Chahal on top and T Natarajan secures 2nd spot Kuldeep Yadav on 3rd


इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 के सीजन के हमने देखा था कि तेज गेंदबाजों का जलवा था और लगातार तेज गेंदबाज ही पर्पल कैप की रेस में थे, लेकिन इस बार आईपीएल 2022 में स्पिनर अपना दमखम दिखाने में सफल हुए हैं। मौजूद समय की बात करें तो आईपीएल के 15वें सीजन के आधे से ज्यादा लीग मैच खेले जा चुके हैं और टॉप 3 में से दो स्पिनरों का कब्जा पर्पल कैप की रेस में है। 

आईपीएल 2022 में पर्पल कैप की रेस में सबसे ऊपर राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं, जबकि दूसरे पायदान पर टी नटराजन आ गए हैं। युजवेंद्र चहल ने 7 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि टी नटराजन इतने ही मैचों में 15 विकेट लेने में सफल हुए हैं। कुलदीप यादव का नाम इस लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर है, जो 7 मैचों में 13 विकेट चटकाने में सफल हुए हैं। 

आईपीएल के इस सीजन के पर्पल कैप की रेस में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का भी नाम है, जिन्होंने 7 मैचों में 12 विकेट निकाले हैं। ब्रावो कई बार पर्पल कैप की रेस में रहे हैं और वे एक बार विजेता भी रहे हैं। वहीं, उमेश यादव इस समय पर्पल कैप की रेस में पांचवें पायदान पर हैं, जो पहले कुछ मैचों में नंबर वन पर थे। पिछले कुछ मैच उनके अच्छे नहीं गुजरे हैं और चहल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विकेट निकाले हैं। 

संबंधित खबरें

IPL 2022 Purple Cap Holder







0 खिलाड़ी मैच विकेट
1. युजवेंद्र चहल 7 18
2. टी नटराजन 7 15
3. कुलदीप यादव 7 13
4. ड्वेन ब्रावो 7 12
5. उमेश यादव 8 11



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here