IPL 2022 Rajasthan Royals to pay special tribute to Shane Warne ahead of clash against Mumbai Indians


IPL की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले लीग के 15वें सीजन के 44वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देगी। वार्न का कुछ समय पहले निधन हो गया था। वॉर्न की कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में तीन विकेट से हराकर पहला आईपीएल खिताब जीता था। रॉयल्स ने कहा कि वे 14 साल पहले अपनी टीम की खिताबी जीत की वर्षगांठ के मौके पर अपने पहले कप्तान को श्रद्धांजलि देंगे। 

Ravi Shastri का दावा- PBKS का यह पेसर जल्द टीम इंडिया में जगह बनाएगा

राजस्थान रॉयल्स ने कहा कि वॉर्न के भाई जेसन जश्न का मौका होंगे और उन्होंने जयपुर की इस टीम का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में शामिल वॉर्न का पिछले महीने कोह समुई के थाई रिसॉर्ट में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 52 साल के थे। उन्होंने 1992 से 2007 के बीच 145 टेस्ट में 708 विकेट चटकाए जबकि 194 वनडे मुकाबलों में 293 विकेट हासिल किए। 

GT vs SRH मैच में हुआ चमत्कार, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन IPL 2022 में पहली बार हारे टॉस

राजस्थान ने एक बयान में कहा, ‘यह शानदार होगा कि जिस स्टेडियम में वॉर्न ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, वहीं क्रिकेट जगत उनके सम्मान और उनके जीवन का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएगा। फ्रेंचाइजी बताना चाहती है कि यह शोक मनाने का समय नहीं है बल्कि शानदार व्यक्ति को सम्मानित करने का मौका है और क्रिकेट के खेल में उनके कभी खत्म नहीं होने वाले योगदान को सलाम करने का।’

संबंधित खबरें

फ्रेंचाइजी ने कहा कि उनके इस जश्न को भारतीय क्रिकेट बोर्ड का समर्थन हासिल है। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वॉर्न को श्रद्धांजलि देने के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाड़ियों की किट पर विशेष रूप से ‘एसडब्ल्यू23’ लिखा होगा। डीवाई पाटिल स्टेडियम में शेन वॉर्न श्रद्धांजलि दीर्घा भी तैयार की जाएगी जिसे टिकट खरीदकर मैच में आने वाले सभी प्रशंसक देख सकेंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here