IPL 2022: Ravi Shastri advice on Virat Kohli poor form Pull Out Of The IPL For All You Care – IPL 2022: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर रवि शास्त्री का गुरुमंत्र


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल में अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। टीम के स्टार बल्लेबाज रहे विराट इस सीजन 9 मैचों में सिर्फ 128 रन ही बना सके हैं। पिछले 5 मैचों में कोहली सिर्फ 22 रन बना सके हैं। इस दौरान वह लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर दोहराया है कि कोहली को अपने दिमाग को तरोताजा करने के लिए ब्रेक लेने की जरूरत है।

रवि शास्त्री ने जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मुझे लगता है कि एक ब्रेक उसके लिए सही है क्योंकि उसने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और उसने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी होगी। आप जानते हैं, कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है। यह साल वह पहले से ही टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में है, कल अगर आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करना चाहते हैं और वहां 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल से बाहर हो जाएं, जिसके लिए आप परवाह करते हैं।”

उन्होंने कहा, ”अगर ऐसा है, तो आप 14-15 साल तक खेले हैं। विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी को बताऊंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको वह लाइन खींचनी होगी, जहां आप उस ब्रेक को लेना चाहते हैं और आदर्श ब्रेक ऑफ-सीजन होगा जहां भारत नहीं खेल रहा है और भारत केवल आईपीएल के दौरान नहीं खेलता है। कभी-कभी, आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है या फ्रेंचाइजी को बताना होता है कि मैं केवल आधा खेलूंगा। मुझे आधी सैलरी दो। यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में अपने पेशे के चरम पर पहुंचना चाहते हैं तो उन कठिन फैसलों को आने की जरूरत है।”

संबंधित खबरें

पूर्व कोच ने कहा, “विराट अभी भी युवा है और उसके पास उससे आगे 5-6 साल हैं। उसने महसूस किया होगा कि उसने इन पिछले कुछ महीनों में क्या किया है। वह जानता है कि उसे ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाना है, अतीत में कई खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो इससे गुजरे हैं।”

 

IPL 2022 RCB vs RR: आलोचकों को आरसीबी के हेड कोच संजय बांगड़ का मुंहतोड़ जवाब- विराट कोहली ने कम

 

कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में आया था और तब से वह अपने शतक के इंतजार में हैं।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here