IPL 2022 RCB clarified on the controversy over the decision to give out Virat Kohli tweeted the MCC rules


शनिवार रात आईपीएल 2022 का 18वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच को आरसीबी ने 7 विकेट से जीता मगर मैच के खत्म होते-होते एक विवाद ने तूल पकड़ लिया। दरअसल, विराट कोहली 48 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब 19वां ओवर लेकर आए ब्रेविस की पहली ही गेंद पर वह LBW आउट हो गए। अंपायर ने जैसे ही उन्हें आउट दिया तो विराट कोहली ने रिव्यू की मांग की, विराट जानते थे कि गेंद उनके बैट से पहले टकराई है और फिर पैड पर लगी है। मगर थर्ड अंपायर ने जब रिप्ले में चैक किया तो उन्होंने पाया कि गेंद बैट और पैड पर एक साथ लगी है जिस वजह से उन्होंने विराट कोहली को LBW आउट करार दिया। मैच के खत्म होने के क्रिकेट के गलियारों में इस मुद्दे पर काफी बहस हुई मगर अब आरसीबी ने खुद इस मुद्दे को लेकर नियम साझा किया है।

आरसीबी ने विराट कोहली के साथ एमसीसी के नियम की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिका “हम एलबीडब्ल्यू के फैसलों के लिए क्रिकेट के एमसीसी कानूनों के माध्यम से पढ़ रहे थे, और यहां हमने पाया। दुर्भाग्यपूर्ण है कि विराट कोहली को शानदार पारी के बाद निराश होकर वापस लौटना पड़ा।” आरसीबी का ट्वीट देखने के लिए यहां क्लिक करें-

क्रिकेट का नियम 36.2.2 कहता है कि अगर गेंद स्ट्राइक पर बल्लेबाजी कर रहे शख्स के बल्ले और शरीर से एक ही समय पर लगती है तो फिर इसे बैट फर्स्ट माना जाएगा। अगर एमसीसी का नियम ये कहता है तो फिर निश्चित रूप से विराट कोहली को नॉट आउट दिया जाना चाहिए था, लेकिन थर्ड अंपायर ने ऐसा नहीं किया और यही वजह थी कि विराट कोहली बहुत देर तक नाराज नजर आए।

संबंधित खबरें

बात मुकाबले की करें तो मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के नाबाद 68 रनों के दम पर आरसीबी के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा था। आरसीबी ने 9 गेंदें शेष रहते इस स्कोर को हासिल कर लिया था। विराट कोहली के अलावा अनुज रावत ने 66 रन की शानदार पारी खेली थी।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here