IPL 2022 Sri Lanka Maheesh Theekshana breaks Rohit unique record in the second match became the first off spinner to do so


चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराकर आईपीएल 2022 में अपनी जीत का खाता खोला है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाने में रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे और महीश तीक्षणा का अहम योगदान रहा।  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के मैच में चार विकेट पर 216 रन बनाये।

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई चेन्नई के लिये उथप्पा ने 50 गेंद में 88 और दुबे ने 46 गेंद में 95 रन बनाये जिसकी मदद से टीम ने चार विकेट पर 216 रन का पहाड़ खड़ा किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 74 गेंद में 165 रन की साझेदारी की जो इस सत्र की सर्वोच्च साझेदारी है। इससे पहले अपने 200वें आईपीएल मैच में चेन्नई ने दो विकेट 36 रन पर गंवा दिये थे।

जवाब में आरसीबी 20 ओवर में नौ विकेट पर 193 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिये तीक्षणा ने चार ओवर में 33 रन देकर चार और कप्तान रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये। 

संबंधित खबरें

तीक्षणा ने बैंगलोर के खिलाफ चार विकेट लेकर आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह आईपीएल में 4 विकेट हॉल लेने वाले सबसे युवा ऑफ स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़कर ये उपलब्धि हासिल की।  

 

आकाश चोपड़ा का दावा- विपक्षी टीमें जानती हैं मुंबई इंडियंस के पास सिर्फ जसप्रीत बुमराह के 4 ओवर खतरनाक हैं

 

रोहित शर्मा ने 2009 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 22 साल, 6 दिन में ये उपलब्धि अपने नाम की थी। वहीं महीश तीक्षणा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 21 साल, 255 दिन में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here