IPL 2022 The doors of return to Team India have opened for Kuldeep Yadav Sunil Gavaskar replied


पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईपीएल 2022 के दौरान लय में लौटते हुए दिखाई दे रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप के बाद से ही कुलदीप को टीम में नियमित रूप से मौके नहीं मिले हैं साथ ही आईपीएल में भी उन्हें परफॉर्म करने के ज्यादा अवसर नहीं दिए गए। मगर इस साल कुलदीप को  दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया। टीम बदलते ही मानों कुलदीप यादव की किस्मत ही पलट गई। अभी तक खेले 4 मैचों में कुलदीप 10 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में तीसरे पायदान पर है। कोलकाता के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में उन्होंने सीजन बेस्ट परफॉर्मेंस देते हुए 4 विकेट झटके। भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कुलदीप आईपीएल में ऐसा परफॉर्मेंस देकर टीम इंडिया में अपनी वापसी की संभावनाओं को बढ़ा रहे हैं।

केकेआर के खिलाफ कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन देखने के बाद लिटिल मास्टर ने कहा “किसी भी समय जब आप टी20 क्रिकेट में चार विकेट लेते हैं तो आपने शानदार गेंदबाजी की है। जिस तरह उन्होंने महत्वपूर्ण समय पर विकेट लिए वो काफी जरूरी था। तथ्य यह है कि उन्होंने विकेट लेना शुरू कर दिया है जिससे उनकी टीम इंडिया में वापसी करने की संभावनाएं बढ़ गई है। वह उस तरह के रिस्ट स्पिनर है जो शानदार तरीके से गुगली डालते हैं और वह इस समय काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। पहले वह धीमी गेंदबाजी करते थे मगर अब काफी तेज हो गए हैं जिस वजह से उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना थोड़ा कठिन हो गया है।”

कुलदीप यादव ने अपनी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। इस चाइनामैन गेंदबाज ने कप्तान श्रेयस अय्यर समेत चार खिलाड़ियों को 35 रन खर्च कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। कुलदीप यादव को उनकी इस धाकड़ परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था। दिल्ली ने इस मैच में केकेआर को 44 रनों से पटखनी दी थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here