IPL 2022: Vijay Dahiya is appointed as assistant coach of Lucknow – Latest Cricket News


आईपीएल 2022 में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। आईपीएल 2022 में जुड़ने वाली एक नई टीम लखनऊ फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को अपना असिस्टेंट कोच बनाया है। संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रैंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी फ्लॉवर को अपना हेड कोच और भारत के पू्र्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को मेंटोर बनाने का ऐलान किया था। दहिया मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश को कोच हैं। 

 लखनऊ फ्रैंचाइजी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से लिखा,’विजय दहिया लखनऊ में आपका स्वागत है।’  दहिया इससे पहले भी आईपीएल में केकेआर के असिस्टेंट कोच के तौर पर काम कर चुके हैं।  48 साल के विजय दहिया के ने भारत के लिए दो टेस्ट और 19 वनडे मुकाबले खेले हैं. उन्होंने वनडे में 216 और टेस्ट में दो रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दहिया ने  84 मैच में 3532 रन बनाए हैं विकेट के पीछे 196 कैच पकड़े हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 स्टंपिंग भी की हैं। लिस्ट ए करियर में  दहिया ने 83 मैच में 1389 रन बनाए है और साथ ही 80 कैच लिए हैं। इसमें उन्होंने 23 स्टंपिंग की है। 

 

IND vs SA Second Test: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा जोहानिसबर्ग टेस्ट, भारत को जीतने के लिए लेने होंगे 8 विकेट

दहिया के कोच रहते हुए केकेआर ने दो बार आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। आईपीएल 2022 में लखनऊ फ्रैंचाइजी की कमान केएल राहुल को मिलने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे हैं। राहुल ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स की अगुवाई करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया था। लखनऊ फ्रैंचाइजी की टीम का नाम और जर्सी अभी तक तय नहीं हुई है।  लखनऊ फ्रैंचाइजी ने टीम के लिए सोशल मीडिया में लोगों से राय मांगी है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here