IPL 2023 AB De Villiers confirms he is coming back to the IPL and RCB from next year in a different capacity


साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने आगामी आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैंप में वापसी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में लौटने के अपने इरादे की पुष्टि की है। डिविलियर्स ने पिछले साल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था।

आईपीएल के शुरुआत में 2008 से 2011 तक दिल्ली कैपिटल्स ( दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा रहे एबी डिविलियर्स 2011 के बाद से 11 सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नजर आए। 2011 में आरसीबी ने उन्हें खरीदा, जिसके बाद वो 2021 तक टीम का हिस्सा रहे। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले दिग्गज बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान करके टीम से नाता तोड़ा था।

शिमरन हेटमायर को दो बार फ्लाइट छोड़ना पड़ा भारी, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर

आईपीएल 2022 के दौरान ये रिपोर्ट सामने आ रही थी कि एबी आगामी सीजन में टीम के साथ फिर से जुड़ सकते हैं। हालांकि उस समय तो एबी डिविलियर्स ने कुछ नहीं बोला, लेकिन अब उन्होंने इस पर चुप्पी तोड़ी है और पुष्टि की है कि वह अगले सत्र में चिन्नास्वामी स्टेडियम में वापसी करेंगे। हालांकि उन्होंने खुलासा किया कि वह बतौर खिलाड़ी नहीं आएंगे, बल्कि वह आरसीबी के प्रशंसकों को उनके अविश्वसनीय समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए उनसे माफी मांगना चाहते हैं।

डिविलियर्स ने खुद द्वारा होस्ट किए गए एक ट्विटर स्पेस में कहा, “मैं अगले साल चिन्नास्वामी लौटूंगा, खेलने के लिए नहीं, बल्कि ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए सभी प्रशंसकों से माफी मांगूंगा और एक दशक से अधिक समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दूंगा।” हालांकि, उन्होंने फिर से गेम खेलने की किसी भी संभावना से इनकार किया और इसके पीछे का कारण बताया। डिविलियर्स ने कहा, “मैं दायीं ओर की आंख की सर्जरी के कारण दोबारा क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here