iqoo 9 series all set to launch on 5th january 2022 – Tech news hindi


iQOO आजकल अपनी नई सीरीज iQOO 9  को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है। टिप्स्टर अभिषेक यादव के अनुसार कंपनी इस फोन को 5 जनवरी को लॉन्च करने वाली है। टिप्स्टर ने अपने ट्वीट में इस अपकमिंग सीरीज के टॉप-एंड वेरियंट का फोटो शेयर किया है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि फोन BMW M Motorsport से इंस्पायर्ड है और इसके रियर में बड़ा सा कैमरा सेटअप लगा है। लीक रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज के तहत- वनीला 9 और 9 प्रो वेरियंट को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी iQOO 9 सीरीज को सबसे पहले चीन में लॉन्च करेगी।  

मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
iQOO 9 में कंपनी 6.62 इंच और और iQOO 9 Pro में 6.78 इंच का LTPO 2.0 AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। फोन में मिलने वाला डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन और पतले बेजल्स के साथ आएगा। दोनों फोन 120Hz के रिफ्रेश रेट और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकते हैं। कंपनी के ये नए स्मार्टफोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकते हैं। वहीं, प्रोसेसर के तौर पर इनमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: हर दिन 5 रुपये से कम का खर्च, Reliance Jio के इन सस्ते प्लान में जबर्दस्त फायदे

फोटोग्राफी के लिए iQOO9 में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और एक 13 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल हो सकता है। iQOO 9 Pro में भी यही कैमरा सेटअप मिलने की उम्मीद है, लेकिन इसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है। सेल्फी के लिए सीरीज के बेस वेरियंट में 16 मेगापिक्सल और टॉप-एंड वेरियंट में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

बैटरी की बात करें तो iQOO 9 में 4650mAh और iQOO 9 Pro में 4500mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो ये फोन ऐंड्रॉयड 12 ओएस के साथ आ सकते हैं। चीन में इस सीरीज की शुरुआती कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 48 हजार रुपये के आसपास हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: जबर्दस्त डील! 10 हजार रुपये सस्ते में खरीदें OnePlus का धांसू 5G स्मार्टफोन



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here