ISSF Shooting World Cup India top medal tally with 3 gold 4 silver 1 bronze


भारत ने गुरूवार को आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में अपने निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत ने टूर्नामेंट में आठ पदक – तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य से समापन किया, जिससे पदक तालिका में वह मेजबान कोरिया और सर्बिया से काफी आगे रहा। 

दिन की शुरूआत शानदार तरीके से हुई जब अर्जुन बाबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ माखीजा ने कोरिया को 17 . 15 से हराकर 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता जो देश का तीसरा सोने का तमगा था।

भारतीय तिकड़ी ने कोरिया के सियूनगो बांग, सांगडो किम और हाजुन पार्क को हराया। अर्जुन और शाहू का यह विश्व कप में दूसरा स्वर्ण पदक है। दिन का दूसरा पदक रजत के रूप में आया जिसमें महिला वर्ग में इलावेनिल वालारिवन, मेहुली घोष और रमिता को फाइनल में कोरिया के जे कियुम, यूंसियो ली और डी जीवोन ने 16 . 10 से हराया ।

पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में भारतीय टीम ने इटली के पाओलो मोन्ना, एलेसियो टोराच्ची और लुका टेस्कोनी की अनुभवी तिकड़ी के खिलाफ जुझारू प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें 15-17 से हार का सामना करना पड़ा जिससे देश को एक रजत पदक और मिला। 

Manpreet Singh Interview: कप्तान बोले- क्रिकेट जीते या हॉकी, बस भारत का झंडा बुलंद होना चाहिए 

दिन में भारत का तीसरा रजत पदक 10 मीटर एयर पिस्टल टीम महिला स्पर्धा में आया जिसमें रिदम सांगवान, युविका तोमर और पलक की ‘नये लुक’ वाली टीम को कोरिया की मजबूत टीम से 2-10 से हार का सामना करना पड़ा जिसमें टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता किम मिनजुंग भी शामिल थीं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here