Jahangirpuri Violence: FIR registered against Bajrang Dal and VHP for taking out procession on Hanuman Jayanti without police permission VHP leader Prem Sharma arrested


दिल्ली पुलिस ने हनुमान जयंती के दिन जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के संबंध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करते हुए विहिप के एक सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच कर रही है। हिंसा के मामले में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने आज एक टीवी चैनल से बात करते हुए बताया था कि हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में निकाली गई शोभायात्रा के लिए पुलिस से इजाजत नहीं ली गई थी। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल दिल्ली प्रांत, मुखर्जी नगर जिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। बताया जा रहा है कि इनके पास जहांगीरपुरी में शोभायात्रा निकालने के लिए कोई परमिशन नहीं थी। इसके चलते पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के जिला सेवक प्रमुख प्रेम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

जहांगीरपुरी हिंसा में इस्तेमाल हुई बोतलें सप्लाई करने वाला शेख हमीद गिरफ्तार

संबंधित खबरें

उत्तर-पश्चिम जिले की डीसीपी उषा रंगनानी ने इस गिरफ्तारी और एफआईआर की पुष्टि करते हुए सोमवार को बताया कि जहांगीरपुरी क्षेत्र में 16 अप्रैल की शाम बिना अनुमति के शोभायात्रा निकालने के लिए 17 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल दिल्ली प्रांत के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस संबंध में आरोपी विश्व हिंदू परिषद जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

जहांगीरपुरी में फिर बिगड़े हालात, ‘गोलीबाज’ की पत्नी से पूछताछ पर पत्थरबाजी

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद दो समुदायों में हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान पत्थरों के साथ खाली बोतलों का भी जमकर इस्तेमाल किया गया था। इस हिंसा में जमकर तोड़फोड़ करने के साथ ही कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। हिंसा में एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगने के साथ ही कुल 9 लोग घायल हो गए थे, जिनमें से 8 पुलिसकर्मी हैं। इस घटना की जांच के लिए अब स्थानीय पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here