Jasprit Bumrah absence is big loss will miss him says coach rahul dravid ahead of t20 world cup – हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी माना


भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को स्वीकार किया कि पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 विश्व कप से जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी भारतीय टीम के लिए बड़ी क्षति होगी। उन्होंने हालांकि कहा कि यह किसी अन्य खिलाड़ी के लिए प्रदर्शन करने का अवसर होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की कि तेज गेंदबाज बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे जिससे भारतीय टीम को झटका लगा है जो डेथ ओवरों में गेंदबाजी की समस्याओं का सामना कर रही है।

राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 में भारत की 49 रन की हार के बाद कहा, ”बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ी क्षति है। वह एक दिग्गज खिलाड़ी हैं लेकिन ऐसा होता है, यह किसी और के लिए अवसर है। हमें उनकी और टीम के इर्द-गिर्द उनके व्यक्तित्व की कमी खलेगी।” 

उन्होंने कहा, ”दोनों सीरीज (दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) में सही परिणाम (भारत ने दोनों सीरीज 2-1 से जीती) पाकर अच्छा लगा। इस प्रारूप में आपको भाग्य की जरूरत होती है, खासकर करीबी मैचों में। हमारे पास एशिया कप में ऐसा नहीं था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किस्मत का साथ मिला।” 

टीम के नए आक्रामक बल्लेबाजी दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए, द्रविड़ ने कहा, ”हमने पिछले टी20 विश्व कप के बाद फैसला किया, रोहित के साथ बैठकर सकारात्मक होने का एक सचेत प्रयास किया।”

उन्होंने कहा ”हमारे पास सकारात्मक होकर खेलने के लिए बल्लेबाजी है। हमें अपनी टीम को बल्लेबाजी की गहराई के साथ तैयार करना था और जिस तरह से हमने एकजुट हुए हैं उससे खुश हैं।”

मंगलवार के मैच से पहले ही सीरीज जीतने के बाद भारत ने विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया था। ऋषभ पंत ने पारी की शुरुआत की और दिनेश कार्तिक को क्रीज पर अधिक समय देने के लिए चौथे नंबर पर भेजा गया।

वर्ल्ड कप से पहले ये रिकॉर्ड नहीं देखना चाहेंगे रोहित शर्मा, गेंदबाजों ने डुबोई नैया, दूसरी टीमें उठा सकती हैं फायदा

द्रविड़ ने कहा, ”आज उन लोगों को मौका देने का समय था जिन्होंने ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। ऋषभ, दिनेश जैसे लोगों के लिए यह मुश्किल है। काश दोनों जारी रखते, वे शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।” उन्होंने कहा, ”चार-पांच ओवर और अगर वे खेलते तो यह बहुत करीब हो सकता था।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here