Jasprit Bumrah rocked with ball after bat India got two Wickets Alex Lees Zak Crawley Watch Video IND vs ENG 5th Test


IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ जारी एजबेस्टन टेस्ट में बल्ले से तबाही मचाने के बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह गेंद से भी कमाल दिखा रहे हैं। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के शतक के साथ जसप्रीत बुमराह की तूफानी पारी के दम पर 416 रन बनाए। इंग्लैंड जब अपनी पारी की शुरुआत करने उतरी तो वह जसप्रीत बुमराह की धारधार गेंदबाजी के सामने दोनों इंग्लिश सलामी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। ऐलेक्स लीस 6 तो जैक क्रॉली 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चली रवींद्र जडेजा की तलवार, विदेश में पहला टेस्ट शतक जड़ लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

बुमराह ने लीस को किया क्लीन बोल्ड

पारी के तीसरे ओवर में ही जसप्रीत बुमराह ने ऐलेक्स लीस को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। जसप्रीत बुमराह ने ओवर की आखिरी गेंद नो बॉल फेंकी थी। व्हाइट बॉल क्रिकेट में तो गेंदबाज के नो बॉल फेंकने पर बल्लेबाज खुश होता है, मगर ऐलेक्स लीस बुमराह की इस नॉ बोल से खुश नहीं होंगे। दरअसल, उस गेंद पर क्रॉली ने एक रन लेकर स्ट्राइकर लीस को दी थी और अगली अतिरिक्त गेंद पर बुमराह ने लीस को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा।

ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का कमाल, टीम इंडिया ने विदेशी धरती पर पहली बार किया ये करिश्मा

जैक क्रॉली को स्लिप में बनाया शिकार

लंच के बाद पारी का चौथा ओवर लेकर आए बुमराह ने पहली ही गेंद पर क्रॉली को स्लिप में शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह ने यह गेंद विकेट से थोड़ा दूर फेंकी थी। क्रॉली गेंद का पीछा करने गए और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गिल के हाथों में पहुंची। लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद बुमराह हैट्रिक पर थे, मगर रूट ने उनकी यह हैट्रिक नहीं पूरी होने दी।

क्या ये युवी है या बुमराह? भारतीय कप्तान ने की स्टुअर्ट ब्रॉड की धुनाई तो सचिन तेंदुलकर को आई 2007 टी20 वर्ल्ड कप की याद

बल्ले से भी बुमराह ने मचाया धमाल

जसप्रीत बुमराह ने पहली इनिंग में 16 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली, इस दौरान उन्होंने ब्रॉड के ओवर से कुल 35 रन बटोरे जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर था। भारतीय कप्तान ने इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.75 का रहा।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here