Jasprit Bumrah ruled out of the T20 World Cup 2022 question raise on BCCI decision to include unfit bumrah in india squad


भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। भारत के लिए वर्ल्ड कप से पहले दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके हैं। 

पीटीआई के मुताबिक जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टी20 वर्ल्ड कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें रिकवर होने में लगभग 6 महीने का टाइम लगेगा।

बुमराह के वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस तरह चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने पर अब बीसीसीआई के फैसले पर भी सवाल उठने लगे हैं। एशिया कप से पहले भी बुमराह की पीठ की समस्या सामने आई थी और इसकी वजह से वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उनकी वापसी हुई, लेकिन ऐसा लग रहा है कि मैच प्रैक्टिस के चक्कर में बीसीसीआई ने बुमराह को फिट होने का पूरा मौका नहीं दिया और पूरी तरह से फिट हुए बिना ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शामिल कर लिया। जोकि टीम के लिए अब भारी पड़ गया है, क्योंकि भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अब मेगा इवेंट में खेलता हुआ नहीं दिखेगा। 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, जानिए किस गेंदबाज को मिल सकती है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में वह खेलने नहीं उतरे, इसके बाद उन्होंने दूसरा और तीसरा मैच खेला, लेकिन काफी महंगे रखे। हालांकि वह अच्छी तरह से गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले से पहले जसप्रीत बुमराह को प्रैक्टिस सेशन के दौरान पीठ का दर्द फिर से उभरकर सामने आया और बीसीसीआई ने खुद पुष्टि की थी कि वह पहले मैच से बाहर हो गए हैं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here