JEE Main 2022 Process Online Only application form correction facility not be provided


JEE Main 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE MAIN 2022 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है, और इस साल प्रयासों की संख्या 4 से घटाकर 2 कर दी गई है।  जो  छात्र JEE मेन परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in. पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। एनटीए जेईई मेन 2022 आवेदन फॉर्म 1 मार्च से 31 मार्च (शाम 5 बजे तक) तक ऑनलाइन मोड में उपलब्ध है।

– डायरेक्ट फॉर्म भरने के लिए यहां करें क्लिक

इसी के साथ छात्रों को बता दें, एनटीए ने  नोटिस जारी करते हुए जानकारी दी थी कि  जेईई मेन 2022  एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन फैसिलिटी प्रोवाइड नहीं की जाएगी। इसलिए छात्र जेईई मेन आवेदन पत्र 2022 को ध्यान से भरें।

केवल ऑनलाइन होगा JEE मेन 2022 का प्रोसेस

छात्र जान लें, JEE मेन का पूरा प्रोसेस ऑनलाइन होगा। जिसमें स्कैन किए गए  फोटो / डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना, फीस का भुगतान होगा, वेरिफिकेशन आदि करना होगा। इसी के साथ उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई मेन 2022 के कन्फर्मेशन पेज, एडमिट कार्ड और स्कोरकार्ड की एक कॉपी अपने पास रखें क्योंकि 30 जून के बाद ये उपलब्ध नहीं होंगे।

जेईई मेन 2022 एप्लीकेशन कन्फर्मेशन पेज उमंग ऐप, डिजिलॉकर पर भी उपलब्ध है

एनटीए सभी उम्मीदवारों को उमंग और डिजिलॉकर के एक एडिशनल  प्लेटफॉर्म के साथ उनके डॉक्यूमेंट जैसे  कन्फर्मेशन पेज, एडमिट कार्ज,  स्कोर कार्ड आदि को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान कर रहा है।

निर्देश बाद के चरणों में प्रदान किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनटीए की वेबसाइट देखें और लेटेस्ट अपडेट के लिए नियमित रूप से चेक करते रहें।

JEE Main 2022: शेड्यूल हुआ जारी, 16 अप्रैल से होंगी परीक्षाएं, रजिस्ट्रेशन हुए शुरू

JEE Main 2022: ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2- ” JEE Main application form” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें।

स्टेप 4- अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

स्टेप 5- ऑनलाइन फीस का भुगतान करें और सबमिट करें।

स्टेप 6-  भविष्य के लिए  आप फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here