jharkhand congress mlas arrested in howrah linked with cash – India Hindi News


पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तार झारखंड के तीनों विधायकों को आज गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी की यह कार्रवाई हावड़ा में अंजाम दी गई है। तीनों विधायकों के साथ उनके ड्राइवर और एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि इन तीनों विधायकों को कल रात हावड़ा में उस वक्त हिरासत में लिया गया था, जब यह भारी मात्रा में कैश लेकर जा रहे थे। इसके बाद से इन्हें लगातार हिरासत में रखा गया था। वहीं आज कांग्रेस ने इन विधायकों के ऊपर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। यह तीनों हैं रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से विधायक नमन विक्सेल और विधायक इरफान अंसारी शामिल हैं।

कैश कांड के बाद कांग्रेस का एक्शन, झारखंड के तीनों विधायक सस्पेंड; मशीन से हुई थी नोटों की गिनती

हावड़ा रूरल की एसपी स्वाति भंगालिया ने इस मामले की जानकारी दी है। गौरतलब है कि इन तीनों विधायकों को कल शाम हावड़ा में हिरासत में ले लिया गया था। इनके पास गाड़ी में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। कैश की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि इसकी गिनती के लिए काउंटिंग मशीन मंगवानी पड़ी थी।

कांग्रेसी विधायकों के कैश के साथ पकड़े जाने के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई थी। तब झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु टिर्की ने इसे भाजपा की साजिश बताया था। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही भाजपा द्वारा उसे अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने यहां तक कहा कि महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों में भी ऐसा हो चुका है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here