Jharkhand latest News Devghar Rope way accident Rescue Operation another accident Lady fail down during lifting from trolley cabin and died


झारखंड के देवघर रोपवे हादसे के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक बार फिर बड़ी दुर्घटना हुई है।  इस बार दुर्घटना का शिकार एक महिला बनी। उसे देवघर सदर अस्पताल के लिए भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई   ट्रॉली के केबिन से निकालकर लिफ्ट करने के दौरान महिला नीचे की ओर गिर गई और घायल हो और मौत हो गई। इस हादसे में अबतक चार लोगों की मौत हो गई जिनमें तीन महिला और एक युवक शामिल है। मृतका की पहचान देवघर के झौंसागढ़ी की रहने वाली शोभा देवी के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक त्रिकूट पर्वत रोपवे ट्राली नंबर 7 से हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को निकाला जा रहा था। इस दौरान एक महिला को हेलीकॉप्टर से गिराई गई रस्सी के सहारे केबिन से बाहर निकाला गया।  गरुड़ कमांडो के जवान उसे निकाल रहे थे। उस महिला को हेलीकॉप्टर में ऊपर की ओर ले जाने के बजाय किसी कारण से नीचे की ओर उतारा जा रहा था। इसी दौरान रस्सी में जोरदार झटका लगा। बताया जा रहा था महिला जिस रस्सी के 5 सहारे लटकी हुई थी वह केबिन में कहीं फस गया और छूटने के बाद जोरदार झटका लगा और वह नीचे की ओर जाने लगी।लेकिन  रस्सी में दूसरा झटका भी लगा और महिला नीचे आ गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रस्सी टूटने की वजह से महिला नीचे पहाड़ पर गिर गई और घायल हो गई। कहा जा रहा है कि महिला का वजन ज्यादा होने की वजह से रस्सी टूट गई ।

संबंधित खबरें

बता दें कि कल सोमवार को भी रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दुमका का रहने वाला एक युवक हेलीकॉप्टर से लगभग 2000 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया था। उसकी तत्काल  मौत हो गई थी। इससे पहले रविवार को दो महिलाओं की मौत हुई थी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here