JioFiber vs Tikona 150 Mbps broadplan Plan check which one is best and Cheaper than rs 200 – Tech news hindi


अगर आप जियो के ब्रॉडबैंड प्लान से परेशान हैं और जियो फाइबर से सस्ता और अच्छा ब्रॉडबैंड प्लान ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। हम आज बात कर रहे हैं तिकोना ब्रॉडबैंड (Tikona Broadband) प्लान के बारे में जो जियो जितना पॉपुलर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) तो नहीं है लेकिन चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है। तिकोना की ब्रॉडबैंड सर्विस जहां भी मौजूद है वहां यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा फायदे ऑफर करती है। आज जियोफाइबर (JioFiber) और तिकोना के 150 Mbps ब्रॉडबैंड तुलना कर रहे हैं जिससे आज जान सकें की किसका प्लान आपले लिए बेस्ट है। 

 

ये भी पढ़ें:- Truecaller यूजर्स के लिए बुरी खबर! अगले महीने से कंपनी बंद कर रही है ये FREE सर्विस

 

संबंधित खबरें

तिकोना यूजर्स को कई 150 एमबीपीएस स्पीड प्लान ऑफर करती है। जियो और तिकोना द्वारा पेश किए गए सभी 150 एमबीपीएस स्पीड प्लान के बीच एकमात्र अंतर कीमत और उनके साथ आने वाली वैलिडिटी का है। 150 Mbps वाले सभी प्लान में इंटरनेट स्पीड और डेटा लाभ समान रहते हैं।

Tikona का 150 Mbps प्लान

तिकोना का 150 एमबीपीएस प्लान 799 रुपये की महीने की कीमत पर आता है। इसमें कोई टैक्स शामिल नहीं है। कुछ प्लान के साथ इंस्टालेशन चार्जेज लगते हैं तो कुछ में नहीं लगते। यदि आप लंबी अवधि का प्लान ले रहे हैं, तो आपको इंस्टालेशन चार्जेज के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। वहीं महीने वाले प्लान पर 1,000 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज लगेगा, जबकि तीन महीने के प्लान पर 500 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज लगेगा। छह और बारह महीने के प्लान के लिए जाने वाले यूजर्स को इंस्टॉलेशन चार्जेज के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। छह महीने के प्लान की कीमत 5,657 रुपये और 12 महीने के प्लान की कीमत 11,314 रुपये होगी।

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp के नए Group Calling Feature की खबर से इंटरनेट जगत में धूम!

 

JioFiber का 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान

वहीं, JioFiber 999 रुपये में अपना 150 Mbps प्लान पेश करता है। जिसमें आपको 150Mbps की स्पीड के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की सुविधा भी मिलती है। इसमें इंटरनेट इस्तेमाल करने की लिमिट 3300GB है। खास बात है कि प्लान में आपको 15 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की मेंबरशिप मिलती है, जिसमें अमेजॉन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और इरोज नाउ भी शामिल है।

 

कौनसा प्लान है बेस्ट?

अगर आपको सिर्फ इंटरनेट चाहिए और आप OTT प्लेटफार्म का कम यूज करते हैं तो आपको लिए तिकोना का प्लान अच्छा है। वहीं अगर आप शो, मूवी और सीरीज देखने के शौक़ीन हैं तो आपके लिए जियो का प्लान किफायती और बेस्ट है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here