Kane Williamson Mohammad Rizwan Joe Root and Shaheen Afridi nominees for the ICC Player of the Year award – Latest Cricket News


इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को क्रिकेट के विभिन्न फॉर्मेटों में शानदार प्रदर्शन के कारण आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर को दिया जाएगा। गैरी सोबर्स ट्रॉफी के विजेता की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी।

 रूट ने इस साल 18 इंटरनेशनलमैचों में छह शतक की मदद से 1855 रन बनाए। वर्ष के अंत में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के हाथों इंग्लैंड को एशेज सीरीज में पराजय झेलनी पड़ी । उन्होंने साल की शुरुआत में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ 228 रन की पारी खेली थी । उसके बाद भारत के खिलाफ 218 रन बनाए। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के घरेलू चरण में उन्होंने चार मैचों में तीन शतक समेत 564 रन बनाए थे। वहीं विलिसमसन ने 16 मैचों में 693 रन बनाए लेकिन कीवी कप्तान का आकलन महज उनकी बल्लेबाजी के आंकड़ों के आधार पर नहीं किया जा सकता। 

U19 Asia Cup Final: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर 8वीं बार जीता खिताब, अंगकृष रघुवंशी ने जड़ी फिफ्टी

उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीता। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम फाइनल तक पहुंची। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने साल में 44 मैचों में 1915 रन बनाए और विकेट के पीछे 56 शिकार भी किए ।रिजवान ने 29 टी20 मैचों में 1326 रन जोड़े और उनका स्ट्राइक रेट 134 .89 रहा। शाहीन शाह अफरीदी ने 36 इंटरनेशनल मैचों में 78 विकेट लिए। टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने छह मैचों में सात विकेट चटकाए। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here