Kapil Dev Stadium Chandigarh Sector 16 Cricket Stadium to be named after Kapil Dev


Kapil Dev Stadium: अपनी कप्तानी में भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले महान ऑलराउंडर कपिल देव को जल्द ही एक बड़ा सम्मान मिलने वाला है। उन्हें यह सम्मान उनके होम टाउन में मिलने वाला है। जी, हां, देश में एक स्टेडियम का नाम कपिल देव के नाम पर रखा जाएगा और यह स्टेडियम चंडीगढ़ में मौजूद है। खबरों की मानें तो, चंडीगढ़ का सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम कपिल देव स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन (यूटीसीए) ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। कपिल देव ने इसी स्टेडियम में अपने शुरुआती ​साल बिताए थे।

यूटीसीए ने कन्फर्म करते हुए कहा है कि स्टेडियम का नाम लोकल हीरो कपिल देव के नाम पर रखने का प्लान किया गया है। इसके अलावा इस स्टेडियम के पवेलियन का नाम दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम पर रखा जा सकता है। यूटीसीए के अध्यक्ष संजय टंडन ने मीडिया से कहा, ‘सेक्टर 16 स्टेडियम का नाम कपिल देव और पवेलियन का नाम युवराज सिंह के नाम पर रखने को लेकर हमने तत्कालीन यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात की। उम्मीद है कि यह किया जाएगा।’ 

सेक्टर 16 स्टेडियम कपिल देव का घरेलू मैदान है। उनके अलावा युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती वर्षों में इस स्टेडियम में खूब मैच खेले हैं। 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने डीपी आजाद के मार्गदर्शन में इस मैदान पर अपने शुरुआती साल बिताए थे। कपिल देव ने यूटीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों राजअंगद बावा और हरनूर सिंह के साथ मुलाकात की थी और उन्हें एक-एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया था। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here