Karnataka CM Basavaraj Bommai tests covid-19 positive Four CMs have been positive so far – India Hindi News


देश के कई मुख्यमंत्री और नेता कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बोम्मई ने कहा कि उनमें हल्के लक्षण हैं और वो ठीक हैं और घर में आइसोलेट हैं। बसवराज चौथे मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना वायरस की तीसरी लहर में संक्रमित हुए हैं।

तीसरी लहर में संक्रमित होने वाले मुख्यमंत्रियों की सूची में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, बिहार के सीएम नीतीश शामिल हैं। नीतीश कुमार की रिपोर्ट आज ही कोरोना पॉजिटिव आई है। हालांकि, अरविंद केजरीवाल अब रिकवर हो चुके हैं और काम पर लौट आए हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री उस समय पॉजिटिव हुए जब उनके राज्य में कोरोना वायरस के नए मामले सोमवार को 11 हजार पार कर गए है। कोरोना पॉजिटिव आने से पहले मुख्यमंत्री बसवराज ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ सुधाकर, शहरी विकास मंत्री बीए बसवराज, अतिरिक्त मुख्य सचिव वंदिता शर्मा समेत बैठक में कई लोगों शामिल हुए थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री बसवराज विख्यात कवि और साहित्यकार चंद्रशेखर पाटिल के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे। साथ में वो बेंगलुरु में बूस्टर डोज की शुरुआत के दौरान भी अस्पताल में मौजूद थे।

कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 11698 नए केस मामले आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक में फिलहाल 60,148 एक्टिव केस हैं। 11 हजार से नए मामलों में 9221 अकेले बेंगलुरु में मिले हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 146 और मामले मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में ओमिक्रॉन के कुल मामले 476 हो गए हैं। देश में ओमीक्रोन के पहले दो मामले कर्नाटक में ही दो दिसंबर को मिले थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here