karnataka served meat during Christmas day celebration education officer ordered to close St Pauls School – India Hindi News


कर्नाटक में क्रिसमस डे के मौके पर एक स्कूल में छात्रों को खाने के लिए मीट दिया गया। इस मामले के उजागर होने के बाद यहां शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को बंद करने का फरमान जारी कर दिया। मामला बगलकोट जिले का है। बताया जा रहा है कि इकल शहर में स्थित St Paul’s School को बंद रने का आदेश जारी किया गया है। 

स्कूल प्रबंधन को लिखे गए एक लेटर में ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने लिखा है, ‘हमारे संज्ञान में यह बात लाई गई है कि आपने सेलिब्रेशन के दौरान मीट परोसा है। इसकी वजह से जनता और विभाग को काफी शर्मिंदगी मसहूस हुई है। इसलिए अगले आदेश तक स्कूल नहीं खोला जा सकता है।’

आदेश हुए निरस्त

हालांकि, बताया जा रहा है कि बाद में जब यह मामला शिक्षा विभाग के संज्ञान में आया तब इस आदेश को निरस्त कर दिया गया। बताया जा रहा है कि स्थानीय अफसर ने बिना विभाग के जिला कमिश्नर को सूचित किये हीं स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। शुक्रवार को शिक्षा विभाग ने कहा कि स्कूल में नॉन-वेज परोसे जाने को लेकर हम स्कूल को बंद नहीं कर सकते हैं। आदेश को अब वापस लिया जा रहा है।

हुआ था प्रदर्शन

इससे पहले राइट-विंग के कुछ संगठनों ने इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया था और आरोप लगाया था कि स्कूल में छात्रों का क्रिश्चन धर्म में परिवर्तन किया जा रहा है और छात्रों के दिमाग में बाइबल को लेकर कई बातें भरी जा रही हैं।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here